Breaking News

रविवार को मंदसौर मे चल रहे प्रोजेक्टों की पड़ताल की कलेक्टर महोदय ने…

मंदसौर. कलेक्टर धनराजू एस रविवार को शहर में चल रही योजनाओं की जानकारी लेने के लिए नपा अमले के साथ निकलें। इस दौरान पहले वह कोल्वी पहुंचे। जहां अमृत योजना के तहत चल रहे 53 करोड़ के चंबल से पानी लाने के प्रोजेक्ट को देखा। इसके बाद शहर के बीच स्थित तैलिया तालाब पहुंचे। जहां बन रहे फुडब्रिज की प्रगति पर चर्चा की। और समीप में बन रहे डेढ़ करोड़ की लागत के दादा-दादी पार्कपर चल रहे काम को भी देखा। तीनों ही प्रोजेक्ट नपा के है।ऐसे में उन्होंने इनकी जानकारी लेकर समय-सीमा में इन्हें पूरा करते हुए जनता को इनकी सुविधा जल्द देने के निर्देश दिए। नपा सीएमओ सविताप्रधान गौड़, इंजीनियर राजेश उपाध्याय, सुधीर जैन, बीबी गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे।

सुबह 8.30 बजे निकलें, दोपहर 2 बजे फिर शहर आए
जानकारी के अनुसार कलेक्टर नपा के अधिकारियों को लेकर सुबह 8.30 बजे निकलें थे। पहले कोल्वी पहुंचे। जहां चंबल योजना के तहत इंटकवेल का जो काम चल रहा है। इसमें पाईप का काम बाकी है। इस पर उन्होंने ठेकेदार को वहीं बुलाया और समय पर काम पूरा करते हुए फरवरी तक शहर में सप्लाई इस योजना से शुरु करने के निर्देश दिए। यहां एमपीईबी का कनेक्शन होना भी बाकी है। इस पर अब कनेक्शन को लेकर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट से जुड़े अन्य बिंदुओं पर जानकारी लेते हुए उनका समाधान करने की कहा। जिनके कारण यह लेट हो रहा है। यहां से दोपहर में फिर मंदसौर पहुंचे और तैलिया तालाब गए। जहां तालाब में भ्रमण करते हुए यहां चल रहे कामों की जानकारी ली। इसके बाद यहां लंबे समय से चल रहे फुटब्रिज के काम को जल्द पूरा करते हुए इसे शुरु करने के निर्देश दिए। साथ ही समीप में बन रहे दादा-दादी पार्क पर पहुंचे और ड्रांईग पर इस प्रोजेक्ट को समझा। यहां पूरी योजना समझने के बाद पौधारोपण व लगाए जाने वाले अन्य पौधों को लेकर उन्होंने सुझाव भी नपा को दिए। इसके अलावा उन्होंने अन्य कामों की जानकारी भी ली। तीनों जगहों पर नपा के तकनीकि अमले से प्रोजेक्ट से जुड़ी तकनीकि जानकारी पर लंबी चर्चाकी।

प्रोजेक्ट देखने पहुंचे थे
सीएमओ ने बताया कि जो प्रोजेक्ट चल रहे थे। उन्हें देखना चाहते थे। इसलिए रविवार को निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। चंबल योजना में पानी शहर में लाने में कोल्वी में चल रहे काम को देखने पहुंचे। इसके साथ तैलिया तालाब जहां फुटब्रिज सहित सौंदर्यीकरण का जो प्रोजेेक्ट चल रहा हैवह और समीप में दादा-दादी पार्क को भी देखने पहुंचे। जहां प्रोजेक्ट की ड्रांईग देखी और इसे समझा। और समय-सीमा में इसे पूरा करने के निर्देश दिए।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts