Breaking News

रसूखदारों ने फिर उड़ाया नियमों का मखौल : यातायात पुलिस के पास बल नहीं, नपा को जानकारी नहीं तो कौन करें कार्यवाही?

मंदसौर। नगर में रसूखदारों द्वारा नियमों को तोड़ना तो आम बात हो गई है और उससे भी आम बात यह हो गई है उस पर कार्यवाही नहीं होना। शनिवार को भी शहर में वहीं हुआ जो विगत् 15 दिनों से हो रहा है। शुभारंभ के नाम पर फिर से पूरे मार्ग को घेरा गया और आमजन को परेशानी में डाले रखा।
नगर में नई आबादी कम्बल केन्द्र रोड़ पर एक क्लिनिक का उद्घाटन कार्यक्रम शनिवार को आयोजित किया गया। जिसके शुभारंभ के लिये आयोजनकर्ताओं ने पूरे व्यस्तम् मार्ग को सुबह से लेकर शाम तक घेरे रखा। आयोजनकर्ताओं ने आमजन की बिल्कुल भी चिंता नहीं की। वहीं व्यस्तम् मार्ग को बंद करने से यातायात भी बाधित होता रहा। इस आयोजन मे मंदसौर के जनप्रतिनिधि भी बड़ी संख्या मे पधारे पर जनता की समस्या ओर नियमो की अनदेखी व बधाई देकर निकल जाते है हमारे जनप्रतिनिधि।

दिपावली के त्यौहार पर अस्थिायी रूप से व्यवसाय करने वालों के खिलाफ फुटपात पर यातायात बाधित होने का कारण बताते हुए सामान बैंचने वालों के खिलाफ यातायात विभाग कार्यवाही करता है। मंदी के इस दौर में जहां समाज का एक गरीब तबका त्यौहारों के समय में अस्थाई व्यवसाय करता है उनके खिलाफ तों कड़ी कार्यवाही कर उनसें वहां से हटाया जाता है। और रसुखदारों के खिलाफ कार्यवाही करने के समय बहाने बना लिए जाते व अनदेखा कर छुट्टी की बात कही जाती है।

नहीं होती कार्यवाही इसलिये तोड़ते है नियम
ऐसे व्यस्तम् मार्ग को बंद कर अतिक्रमण करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। पहले कंट्रोल रूम के सामने, फिर बालांगज ऐसे कई मामले जहॉ उद्घाटन के नाम व्यस्तम् मार्ग को दिनभर के लिये बंद कर दिया गया। लेकिन इन पर भी कोई कार्यवाही नहीं होने से ऐसे रसूखदारों द्वारा नियमों का मखौल उड़ाया जाता है।

नगर पालिका और यातायात विभाग ढोलते रहे एक दूसरे पर
अतिक्रमण के मामले में जिम्मेदार विभाग नगर पालिका है और यातायात बाधित होने पर कार्यवाही करने का अधिकार यातायात विभाग के पास है लेकिन दोनो ने ही शनिवार को भी आयोजनकर्ताओं पर कोई कार्यवाही नहीं कि उल्ट दोनों एक दूसरे पर ढोलते रहे कि फला विभाग का काम है।

यह कहना है सीएमओं का
हमने रोड़ पर कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी है। इस कार्यक्रम के आयोजन से यातायात बाधित हो रहा है यातायात विभाग को इस पर कार्यवाही करनी चाहिए – सविता प्रधान गौड़, सीएमओ, नपा, मंदसौर

यह कहना है यातायात प्रभारी का
हमारे पास बल की बहुत कमी है जैसे की बल फ्री होगा उन्हें वहॉ पर भेजा जायेगा अभी मैं व्यस्त हॅू और ऐसे मामलों पर कार्यवाही करने के लिये नगर पालिका अधिकृत है – पुष्पा चौहान, यातायात प्रभारी, मंदसौर

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts