Breaking News

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर गा्रमीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई

ग्रामीण विकास के लिए सरकार ने खजाने खोल दिए – सांसद सुधीर गुप्ता

मंदसौर निप्र। राष्ट्रीय पंचायत दिवस के उपलक्ष्य में ग्राम स्वराज्य अभियान के तहत जिला कार्यक्रम की शुरूआत क्षेत्रिय सांसद सुधीर गुप्ता के आतिथ्य में संपन्न हुआ। जिसमें विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया, जिला कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, पुलिस अधिक्षक मनोज कुमार सिंह, जिला पंचायत सीईओ पंकज जैन आयोग के डायरेक्टर गुप्ता जी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद गुप्ता ने कहा कि देश की मोदी सरकार ने गा्रमीण विकास के लिए ना सिर्फ खजाने खोले है बल्कि 14 लाख करोड़ का बजट ग्रामीण विकास के लिए रखा है। जिसमें उन्नत खेती से लेकर किसानों के लिए विभिन्न लघु एवं कुटीर उघोगो के माध्यम से 2022 तक किसानों की आय को बढ़ाना केन्द्र और राज्य सरकार का लक्ष्य है। उन्होने कहा अच्छे दिनों की शुरूआत हो चुकी है। जिन मूलभूत समस्याओं से ग्रामीणों को झूझना पड़ता था आज गांव-गांव में सड़क, बिजली और पानी की कोई कमी नही है। उन्होने ग्रामीणों को पंचायत दिवस पर बधाई देते हुए स्वच्छता की शपथ दिलाई और कहा कि आओं अपने भारत को सुंदर बनाने में सहभागिता प्रदान करें ।

वहीं विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहां कि जितनी योजनाओं का लाभ भाजपा सरकार ने किसानों को दिया है शायद उससे पहले कभी संभव नही था। आज मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, बेटी होते ही उसका दायित्व सरकार द्वारा उठाना और किसानों के लिए भावान्तर जैसी योजनाओं ने ना सिर्फ किसानों की आय को बढ़ाने में मदद की है बल्कि अब इनके सामाजिक दायित्व भी सरकार उठा रही है।

कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष शांतिलाल मालवीय, जिला अध्यक्ष धीरज पाटीदार, मंदसौर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष नरेंद्र पाटीदार, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजेश नामदेव, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष वीरमराम धनगर सहित आदि वरिष्ठजन एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts