Breaking News

राष्ट्र सेविका समिति की नगर ईकाइ का शस्त्र पूजन एवं पथसंचलन कार्यक्रम सम्पन्न

नवरात्रि के पावन अवसर पर राष्ट्र सेविका समिति की नगर ईकाइ का शस्त्र पूजन एवं पथसंचलन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। ज्ञातव्य है कि राष्ट्र सेविका समिति देषव्यापी संगठन है जो महिलाओं जागृत कर उनकी राष्ट्र निर्माण में भूमिका सुनिष्चित करने और उसके निर्वहन के काम में लगा है।
25 सितम्बर को स्थानीय सरस्वती षिषु मंदिर केषव नगर में शाम 4 बजे मची हलचल से क्षेत्र के निवासी आष्चर्यचकित रह गये जब राष्ट्र सेविका समिति की बहने समिति की गणवेष में विद्यालय के मैदान पर एकत्रित होने लगीं।
इस अवसर पर आयोजित उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विभाग कार्यवाहिका सुश्री सुधा महावर तथा अध्यक्षता कर रहीं रतलाम की जिला कार्यवाहिका श्रीमती संगीता छाजेड ने शस्त्र पूजन किया।
अपने सम्बोधन में विभाग कार्यवाहिका सुश्री महावर ने राष्ट्र सेविका समिति के विचारों और सिद्धांतों के बारे में बताते हुए कहा कि समिति राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों के अंतर्गत बडी संख्या में महिलाओं का संगठन कर रही है।
उन्होने कहा कि महिलाऐं और युवतियॉं अपनी आत्मरक्षा में प्रवीण हों और अपने व्यक्तिगत पारिवारिक जीवन के साथ सामाजिक क्षेत्र में भी अपनी भूमिका का निर्वहन करें इस दृष्टि से समिति का संगठन कार्य कर रहा है। उन्होने अधिक से अधिक बहिनों से समिति से जुडने का आग्रह किया।
अध्यक्षता कर रहीं श्रीमती संगीता छाजेड ने मंदसौर नगर कार्यवाहिका श्रीमती अनूसूया पांडे और उनकी कार्यकारिणी सदस्याओं को उक्त आयोजन के लिये किये गए प्रयासों के लिये बधाई दी और शुभकामनाऐं व्यक्त करते हुए आषा व्यक्त की कि समिति इसी प्रकार परिश्रम से कार्य करती रहेगी।
इस अवसर पर उपस्थित समिति सदस्यों का पथ संचलन घोष के साथ निकला जो सरस्वती शिषु मंदिर से सम्राट चौक, आजाद चौक (घंटाघर), पोस्ट ऑफिस के सामने से सिटी कोतवाली, कालिदास मार्ग, भारत माता चौराहा, बस स्टेण्ड, गांधी चौराहा हॉस्पिटल रोड बीपीएल चौराहा, पोस्ट ऑफिस रोड पर स्थित कमला नेहरू बाल मंदिर पर समाप्त हुआ। नगर में निकले इस संचलन का विभिन्न सामाजिक संगठनों और संस्थाओं द्वारा स्वागत किया गया। राष्ट्र सेविका समिति की जिला कार्यवाहिका श्रीमती वर्तिका पारीक ने उक्त जानकारी देते हुए इस संचलन कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने वाले सभी सामाजिक संस्थाओं और संगठनों, प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया सहित सभी सहयोगकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts