Breaking News

रेडक्रास द्वारा नरसिंहपुरा में रक्तदान शिविर सम्पन्न

जरूरतमंदों के लिए आज युवा पीढ़ी रक्तदान में आगे आये -रेडक्रास चैयरमेन चावला
मन्दसौर। रेडक्रास सोसाइटी द्वारा शहरभर में आयोजित हो रहे 7 दिवसीय रक्त परीक्षण, रक्तदान और स्वास्थ्य परीक्षण शिविरो के तहत गुरुवार को नरसिंहपुरा क्षेत्र में शिविर का आयोजन हुआ।
  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित शिविर के अवसर पर रेडक्रास चेयरमेन प्रितेश चावला ने कहा कि रक्तदान के क्षेत्र में एक नई क्रांति का सूत्रपात हुआ हैं। आज लोग रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों को तोड़कर रक्तदान की और अग्रसर हो रहे है, यह परिवर्तन समाज को नई दिशा देने वाला बदलाव हैं। उन्होंने कहा कि रेडक्रास सोसाइटी पीड़ित मानवता की सेवा के क्षेत्र में निरंतर अग्रणी हैं। समाज के सभी वर्ग यदि इस क्षेत्र में आगे आये, यह आज की बड़ी जरूरत हैं। चावला ने इस दौरान युवाओं की भूमिका को इस काम मे सबसे महत्वपूर्ण बताया। शिविर के शुभारंभ समारोह की अध्यक्षता कर रहे नरसिंहपुरा सोसाइटी के अध्यक्ष राधेश्याम बरानिया ने कहा कि रक्तदान और स्वास्थ्य के प्रति जनजागरूकता के लिए आयोजित यह शिविर सराहनीय हैं। उन्होने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य की अवधारणा समाज के अंतिम छोर तक पहुंचाने में हर व्यक्ति को अपनी भूमिका निभानी चाहिए एवं कुमावत समाज के सभी लोगो को आव्हान किया कि इस पुनीत कार्य में आगे आये।  इस अवसर पर रेडक्रास के वाईस चेयरमेन महेंद्र चौरड़िया, कोषाध्यक्ष प्रमोद अरवेंदेकर, समाजसेवी कान जी पटेल, डॉ कमलेश कुमावत ने भी विचार व्यक्त किये। समारोह में समाजसेवी पूनमचंद कुमावत, नंदराम जाजपुरिया, प्रबंध समिति सदस्यगण एड. राजकुमार गुप्ता, पत्रकार राहुल सोनी, राजेश नामदेव आदि मंचासीन थे।
शिविर का शुभारंभ अतिथियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व सर हेनरी ड्यूनोट के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित किया। अतिथियों का स्वागत पुरुषोत्तम भट्ट ने किया। स्वागत भाषण राहुल सोनी ने दिया। संचालन राजेश नामदेव ने किया व आभार राजकुमार गुप्ता ने माना।
राहुल सोनी

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts