Breaking News

रेपिड एक्शन फोर्स भी पहुंची गरोठ शांति रही

Story Highlights

  • रेपिड एक्शन फोर्स भी पहुंची गरोठ
  • अब बाजार खुले, शांति रही
  • केप्शन-गरोठ में पुलिस ने फ्लेग मार्च निकाला।

गरोठ। गरोठ में मंगलवार रात्रि को दो समुदायों में हुई तनाव केे बाद गुरुवार को स्थिति सामान्य हो गई है। शांति व सुरक्षा की दृष्टि से शाम 7 बजे पुलिस बल ने नगर में फ्लेगमार्च निकाला। इसके अलावा रेपिड एक्शन फोर्स की एक कंपनी भी गरोठ पहुंच गई है। गुरुवार दोपहर तक कलेक्टर-एसपी भी स्थिति देखते रहे।

नगर में गणेश विसर्जन के जुलूस के बाद दो समुदाय में पथराव आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद बुधवार को दिनभर कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, एसपी मनोज कुमार सिंह सहित स्थानीय अधिकारी व पुलिस बल तैनात रहा। रात में रतलाम रेंज डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने भी गरोठ पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

टीआई नरेंद्रसिंह ठाकुर ने बताया कि मंगलवार रात व बुधवार को हुई घटनाओं को लेकर 40 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया था। इनमें से 18 की गिरफ्तारी हो चुकी है। रेपिड एक्शन फोर्स भी गरोठ में पहुंच गया है। गुरुवार को भी आवेदन आए हैं जिनकी जांच जारी है। प्रशासन ने आगजनी और तोड़फोड़ में नुकसानी के चलते राजू शब्बीर, महमूद शब्बीर, अब्दुल कलाम शब्बीर तथा हकीम बाबूं खां को 4-4 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है।

एक पर रासुका के तहत कार्रवाई: कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने गरोठ के सुतार मोहल्ला निवासी सुभाष पिता प्रहलाद जोशी पर रासुका के तहत कार्रवाई की है। और उसे 30 सित. तक केंद्रीय जेल इंदौर में रखने के आदेश दिए है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts