Breaking News

रेल्वे फाटक क्र. 151 बी पर ब्रीज निर्माण को लेकर अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों की संयुक्त समिति बने

कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

मन्दसौर। रेल्वे फाटक क्र 151 बी पर ब्रीज निर्माण का कार्य को पूर्ण पारदर्शिता के साथ सुचारू रूप से सम्पादित करने के लिए शासकीय अधिकारियो के साथ नागरिको के प्रतिनिधियो को भी शामिल कर समिति बनाये जाने के संबंध में आज 25 अक्टूबर को एक ज्ञापन जिला कलेक्टर को दिया गया।

ज्ञापन में कहा गया कि रेल्वे फाटक क्र 151 बी जिसे मिड रेल्वे फाटक के नाम से जाना जाता है इस फाटक के स्थान पर ब्रीज निर्माण के लिये नगर के नागरिक पिछले 10 वर्शो से सघर्शरत है इसका लाभ उठाकर शासकीय व नगरपालिका के अधिकारी सर्वे इत्यादि के नाम पर षासकीय  खर्चे पर गुलछर्रे उडाते रहे है तथा इस योजना के कार्यान्वन के लिए समय-समय पर बोगस रिपोर्ट व प्लान तैप्यार कर मिडिया को असत्य जानकारी देकर नगर के नागरिको को गुमराह व भ्रमित करते रहे है जबकि आजतक धरातल पर कोई कार्य नही हुआ।

जो अधिकारी 10 वर्षो के लम्बे समय मे ब्रीज एवं नाला निर्माण का फुलपु्रफ प्लान तैयार नही कर सके ऐसे अधिकारियो को तकनीकी व प्रशासनिक योग्यता पर प्रश्नचिन्ह लग जाता है ऐसी स्थिती में इस योजना को सफलतापूर्वक सम्पन्न करने के लिए सक्षम इन्जिनियर टेक्नीशियन एवं डिजाईनर की नियुक्ति की जाना आवश्यक हो गया है। 10 वर्षो के लम्बे इन्तजार से नगर के नागरिक अपने आपको ठगा सा महसुस कर रहे है और नगर का विकास पूर्णरूप से अवरूध हो रहा है नगर के जनप्रतिनिधी की उदासीनता भी स्पश्ट परिदर्शित हो रही है  ज्ञापन में कहा गया कि इन परिस्थितीयो मे नागरिकों का सब्र की समय सीमा समाप्त हो गई है अब नागरिक अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का उपयोग कर लोकसेवकों एवं जनप्रतिनिधीयो को अपनी देखरेख में कार्य करवाने के लिये क्षेत्रीय नागरिको व सक्षम लोक सेवक की संयुक्त समिती बनाने की मांग करती है तदनुसार शिघ्र ही सयुक्त समिति बनाई जाकर नये सिरे से ब्रीज निर्माण की कार्यवाही सम्पन की जावे।

इस अवसर पर महेश कुमार मोदी, गोपाल गुप्ता, इसरार खान, अनिल शर्मा, कांतिलाल राठौर सहित अनेक क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts