Breaking News

रोटरी क्लब द्वारा आयोजित नेत्र शिविर में 124 रोगियों का परीक्षण 42 आॅपरेशन हेतु चयनित

मन्दसौर निप्र। रोटरी क्लब एवं मेहता नेत्रालय के सहयोग से निःशुल्क नेत्र आॅपरेशन एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 124 नेत्र रोगियों का परीक्षण कर 42 मोतियाबिन्द जनित रोगियों को आॅपरेशन हेतु चयनित किया गया। नेत्र रोग चिकित्सक डाॅ. संजीव मेहता ने शिविर में अपनी सेवाएं दी।
नेत्र शिविर का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सकल जैन समाज अध्यक्ष गजेन्द्र हिंगड़ ने किया। शिविर को संबोधित करते हुए श्री हिंगड़ ने कहा कि मानव सेवा के क्षेत्र में रोटरी क्लब के प्रकल्प अनुकरणीय है। अंधत्व निवारण की दिशा में नेत्र शिविर कारगर साबित हो रहे है। क्लब अध्यक्ष प्रकाश सिसौदिया ने कहा कि क्लब ने इस वर्ष 7 नेत्र शिविर के आयोजन कर 600 से अधिक मोतियाबिंद रोगियों के आॅपरेशन करवाने का कार्य संपादित किया है। प्रोजेक्ट चेयरमेन नरेन्द्र मेहता ने कहा कि मेहता नेत्रालय के सहयोग से 128 नेत्र शिविर सम्पन्न हो चुके है जिनमें हजारों नेत्र रोगी लाभान्वित हुए है। शिविर में नेत्र रोग चिकित्सक डाॅ. संजीव मेहता ने रोगियों का परीक्षण किया। मोतियाबिंद से ग्रसित 42 नेत्र रोगियों को निःशुल्क आॅपरेशन हेतु चयनित किया गया।
शिविर में श्री योगेन्द्र सक्सेना ने रोटरी क्लब के देहदान के अभियान से प्रेरित होकर मरणोपरांत देहदान की घोषणा की। श्री हिंगड़ ने उनका सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र धाकड़ ने किया ए वं आभार सचिव सुधीर लोढ़ा ने माना। इस अवसर पर क्लब उपाध्यक्ष राधेश्याम झंवर, ओमप्रकाश पोरवाल, डाॅ. पी.सी. जैन भी उपस्थित थें

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts