Breaking News

रोशनी से जगमगाया शहर, आतिशबाजी का शोर : बाजार हुए गुलजार

शाम ढलते ही रंग बिरंगी रोशनी से शहर चमक उठा। वहीं पूरा दिन बाजारों में जमकर रौनक रही। बड़ी संख्या में लोग बाजार पहुंचे और खरीदारी की। बड़े बुजुर्ग जहां पूजा को लेकर तैयारियों में जुटे रहे, वहीं बच्चे और युवा आतिशबाजी को लेकर उत्साहित नजर आए। कपड़ों की दुकानों, मिठाई, गिफ्ट, पूजन सामग्री और सजावटी सामान की दुकानों पर खूब भीड़ रही। धनतेरस के बाद भी सर्राफा बाजार में लोग सोने और चांदी की खरीदारी करते देखे गए। बाजार में जहां लोगों को पैर रखने की जगह नहीं थी, वहीं रोड पर भी ग्राहकों की खासी भीड़ देखी गई।

दीपोत्सव की रौनक बुधवार शाम से ही नजर आने लगी। शहर रोशनी से जगमगा गया तो शहर में आतिशी शोर भी गूंजने लगा। लोगों ने अपने घरों पर झालर लगाकर सजावट की तो सार्वजनिक स्थानों पर भी रंग-बिरंगी रोशनी लोगों को लुभाती नजर आई। घरों में शाम को पूजा-अर्चना के बाद दीप जलाए गए।

बुधवार को दीपावली के पर्व पर लोगों ने घरों में पूजा-अर्चना की। घर के बाहर दीपक जलाया। वहीं दीपोत्सव के लिए बुधवार से ही घरों के बाहर आकर्षक सजावट की है। शहर की पॉश कॉलोनियों में तो मंहगी झालर कई रंगों की रोशनी बिखेरते हुए नजर आई। कई घरों पर तो रिमोट की झालर से बदलते रंग घरों का नजारा और भी आकर्षक कर गए। नई आबादी, जनता कॉलोनी सहित कई मुहल्लों में सजावट को देख लोग भी आश्चर्य चकित रह गए। लोगों ने अपने घरों के बाहर आकर्षक सजावट की।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts