Breaking News

लगातार जारी है खाद्य विभाग की कार्यवाही लिए  गन्ने के रस व शिकंजे के सेम्पल, जाएंगे जांच हेतु 

मंदसौर। गर्मी के मौसम के शुरूआत से ही जिले का खाद्य एवं औषधि विभाग अमला सर्तक हो गया था और लगातार निरीक्षण और कार्यवाहीयां कर रहा है। शुक्रवार को भी विभाग द्वारा लगातार शिकायतें प्राप्त होने पर नगर में विभिन्न स्थानों पर ठेला लगाकर शिकंजी, गन्ने का रस व अन्य पेय पदार्थो का विक्रय करने वालों पर कार्यवाही की गई।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि गर्मी के मौसम में खाद्य वस्तुओं का विशेष ध्यान रखना चाहिए। हम भी चाहते है आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं हो। इसी के चलते लगातार जिले भर में कार्यवाहीयां की जा रही है। शुक्रवार को मंदसौर नगर में कार्यवाही करते हुए गांधी चौराहा स्थित विश्वपति सोडा आईस कोल्ड एवं हिरा सोडा आईस कोल्ड से सोडा शिकंजी, आईस हाउस से दिनशॉ आईसक्रीम, दीपोत्सव इंटरप्राइजेस संजीत रोड़ से हेवमोर आईस क्रीम, जिला चिकित्सालय के सामने स्थित श्री मधुवन मधुशाला और रैकवार मधुशाला से गन्ने का रस का सेम्पल लिये है। श्री जमरा ने बताया कि सोडा शिकंजी के जो सेम्पल लिए गए है उसका मुख्य उद्देश्य यह था कि उसमें सेकरिन व साईट्रिक एसीड (टाटरी) की जांच करवाना। इसी प्रकार गन्ने के रस में पेस्टीसाइड की जांच करवाना मुख्य उद्देश्य है।

श्री जमरा ने बताया कि इसके अलावा अन्य दुकानों का भी निरीक्षण किया गया व उनको साफ सफाई रखने व अच्छी खाद्य सामग्री बेचने के दिशा निर्देश प्रदान किए गए। वहीं जो सेम्पल लिए गए है उनको आगे प्रयोगशाला में जांच हेतु भेजा जाएगा। श्री जमरा ने बताया कि आगे भी लगातार कार्यवाही चलती रहेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts