Breaking News

लायनेस द्वारा फूटपाथ पर व्यवसाय करने वालों को भीषण गर्मी से बचाने का अभिनव प्रयास

मन्दसौर। लायनेस क्लब द्वारा फुटपाथ पर बैठकर सब्जी विक्रेताओं, मटके वाले, चप्पल-जूते सुधारने वाले आदि छोटे व्यवसायियों को इस भीषण गर्मी से बचने के लिये छतरियां प्रदान कर अभिनव प्रयास किया गया। साथ ही पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से सब्जी विक्रेताओं को कपड़े की थैलियां दी गई।
लायनेस अध्यक्ष किरण चैधरी ने बताया कि चिलचिलाती गर्मी में लायनेस सदस्याएं ऐसे फूटपाथ पर बैठकर रोजगार करने वाले छोटे-छोटे व्यापारियों तक पहुंची जिनके पास धुप से बचाव के लिये छाया की व्यवस्था नहीं थी। ऐसे व्यापारियों को लायनेस रसीला सोनगरा के सहयोग से बड़ी छतरियां दी गई जिससे वे धुप से स्वयं को बचाकर अपना व्यवसाय कर सके और स्वस्थ रहे।
श्रीमती चैधरी ने बताया कि लायनेस द्वारा इसके साथ ही सब्जी विक्रेताओं को 500 कपड़े की थैलियां दी गई तथा उनसे ग्राहकों को पोलिथीन नहीं देने की विनती की गई। प्रकृति को पोलिथीन से होने वाले नुकसान की जानकारी देते हुए सब्जी विक्रेताओं एवं आमजनों को बताया गया कि प्लास्टिक की थैलियों से सफाई व स्वच्छता के साथ पर्यावरण को भी नुकसान होता है। प्लास्टिक खाने से गायों व अन्य मवेशी असमय काल का ग्रास बन जाते है। सभी से कपड़े, जुट, कागज समेत इको फ्रेण्डली थैली का उपयोग करने की सलाह दी।
इस अवसर पर लायनेस प्रीति राठौर, अंजना जैन, विनिता कीमती, रेणु अग्रवाल, दीपा तलेरा, प्रियंका चैधरी, जसविंदर साहनी, प्रज्ञा कटलाना, प्रीति नारंग, गुरजीत नारंग, पूजा गांधी, विनिता कीमती, मंगला पोरवाल, श्रीमती जैसवानी आदि सदस्याएं उपस्थित थी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts