Breaking News

लोन दिलाने के बदले रिश्वत मांगे जाने की शिकायत करने पर दलित महिला को उतारा मौत के घाट

बागरी समाज अध्यक्ष व जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्री सिसोदिया की अगुवाई में परिजनो ने किया प्रदर्शन, आरोपियो को हुई गिरफ्तारी
जानकारी के अनुसार सुवासरा नगर में बागड़ी मोहल्ला में निवासरत टीना पति विक्रमससिंह बागरी कुछ समय पूर्व सुवासरा की ही दीपिका पति गोरर्धनसिंह से मुलाकात हुई। महिला द्वारा बंधन बैंक द्वारा समूह ऋण योजना के माध्यम से लोन दिलाने का भरोसा दिलाया। लोन के बदले दीपिका पति गोरर्धनसिंह ने मृतक महिला टीना से २५०० रुपये की मांग की। ऋण के बदले ढाई हजार रुपये की रिश्वत मांगे जाने पर मृतक महिला द्वारा बंधन बैक के कर्मचारी को ऋण के बदले २५०० रुपये किस कार्य के लिये लेने की बात कहीं, तब बैंक कर्मचारी द्वारा ऋण के बदले किसी भी प्रकार की राशि नही लगने और किसी भी महिला या अन्य को रुपये नही देने को कहा। लोन के बदले रिश्वत मांगे जाने की शिकायत ऊपरी तौर पर होने के बाद आरोपी महिला दीपिका पति गोरर्धनसिंह व अन्य परिजन धापुबाई पति कालुसिंह, आरोपी महिला के पति गोरर्धनसिंह पिता रामसिंह, पुत्र रामसिंह पिता गोवर्धनसिंह व दीपिका की सास ने एकजुट होकर मृतक महिला टीना को घर में बुलाकर बुरी तरह मारपीट की बल्कि जबरन जहर पीला दिया। आरोपी महिला व उसके परिजनो द्वारा धमकाने व मारपीट की शिकायत सुवासरा थाने मे 3 मार्च २201 को ही करने के बावजुद थाना प्रभारी द्वारा कार्यवाही नही की गयी जिसके चलते आरोपियो न बेखोफ होकर टीना को मौत के घाट उतार दिया।
इलाज के दौरान मौत, परिजनो ने शव लेने से किया इंकार किया प्रदर्शन
बागरी समाज की महिला टीना को मौत के घाट उतारे जाने की जानकारी जब परिजनो व बागड़ी समाज के पदाधिकारियो ने जब मंदसौर जनपद पंचायत उपाध्यक्ष व समाज अध्यक्ष श्री परशुराम सिसोदिया को दी तो वे तत्काल अपने ग्राम पेतृक ग्राम से मंदसौर पहुंचे और जिला पुलिस अधीक्षक सहित आला पुलिस अधिकारियो को घटना की जानकारी दी। आक्रोशित परिजनो ने गांधी चौराहा पर पीएम उपरांत परिजनो ने शव लेने से इंकार करते हुये शव को गांधी चौराहा पर रखकर आरोपियो का जल्द गिरफ्तार करने की मांग की बल्कि समय पर कार्यवाही नही करने वाले सुवासरा टीआई को निलंबित करने की मांग करते हुये रोष प्रकट किया। लगभग एक घंटे तक परिजनो व बागरी समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान मंदसौर सीएसपी श्री सांई कृष्णा ( आईपीएस) द्वारा एसपी के प्रतिनिधि के रुप में मौके पर पहुंचकर तत्काल आरोपिया को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये बल्कि घटना के पूर्व लापरवाह टीआई के खिलाफ जांच उपरांत कार्यवाही का भरोसा दिलाया।
आरोपियो के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने के साथ ही लापरवाह टीआई को निलंबित करे
सुवासरा में टीना पति विक्रमसिंह की हत्या के पीछे आरोपी महिला व उसके परिजनो के खिलाफ तत्काल धारा ३०२ व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाये। आरोपियो द्वारा बार- बार धमकाने की शिकायत करने के बावजुद सुवासरा थाना प्रभारी ने लापरवाही बरती जिसका परिणाम यह रहा कि आरोपी महिला व उसके परिजनो ने दबंगता की हदे पार करते हुये यह हत्याकांड किया गया है जिसके चलते टीआई को भी जांच चलने तक निलंबित किया जाना चाहिये।-विक्रमसिंह बागरी (मृतक महिला का पति) मेरे बच्चे को बेसहारा करने वाले आरोपियो को कड़ी सजा मिले
दीपिका व उसके परिवारजनो ने मेरी पत्नि के साथ न केवल मारपीट की बल्कि उसे जबदस्ती जहर पीलाया है। मेरी बीवी के चले जाने से मेरे बच्चे और परिवार का सहारा चला गया है। हमे न्याय चाहिये। आरोपियो को कड़ी सजा मिले और थाना प्रभारी पर भी हम कार्यवाही चाहते है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply