Breaking News

वक्त दें रक्त दें संस्था के सम्मान समारोह में डाॅ यजुर्वेदी हुए सम्मानित

देश में रिप्लेसमेंट ब्लड देने की परम्परा खत्म करने की जरूरत – डाॅ हरिश

मंदसौर निप्र। देश में ब्लड रिप्लेसमेंट की परम्परा को खत्म करने के लियेे वक्त दें रक्त देें जैसी संस्थाओं की जरूरत है। ये उद्गार हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कारावास डाॅ हरिश कुमार ने वक्त दें रक्त दे संस्था द्वारा देश के उन नौजवानों के सम्मान समारोह में प्रकट किये जिन्होने जरूरत की घड़ी में तुरन्त अपना रक्त दूसरे का जीवन बचाने के लिये दान किया यही नहीं इन नौजवानों के रक्तदान शिविरों के लिये भी सराहनीय कार्य किया है।
संस्था के स्थापना दिवस पर देश के विभिन्न राज्यों से आये 450 से अधिक रक्तदाताओं के सम्मान समारोह का आयोजन पानीपत हरियाणा के आर्य काॅलेज सभाभवन में आयोजित किया गया था। इस सम्मान समारोह में राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होने वाले मप्र के एकमात्र प्रतिनिधि डाॅ हिेंमाशु यजुर्वेदी जो कि जिला अस्पताल में प्रबंधक के पद पर कार्यरत् है। श्री यजुर्वेदी को सम्मानित करना नगर के लिये गौरव की बात है।
डाॅ हरिश कुमार ने कहा कि युवाओं की यह मंडली जब एक मिशन पर चल पड़ी है तो देश में बदलाव जरूर आयेगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक धरमसिंह छौक्कर,सर्कल कबड्डी विश्व कप विजेता सुमन गिल,कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी सोनू नरवाल भी मंचासिन थे। इस अवसर पर संस्था द्वारा 450 से अधिक रक्तदाताओं को सम्मान पत्र व स्मृति चिन्ह् भेंट कर सम्मानित किया।

इसलिये हुए डाॅ यजुर्वेदी  सम्मानित
डाॅ हिंमाशु यजुर्वेदी को 29 बार रक्तदान करने,30 बार रक्तदान शिविरों के लिये विभिन्न संस्थाओं को प्रोत्साहित करने,जिला अस्पताल में लगभग 500 जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध करवाने एवं देश में कहीं पर भी मरीजों को आवश्यकता होने पर खून की व्यवस्था करनावे में कार्य करने पर इन्हें सम्मानित किया गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts