Breaking News

वार्ड नम्बर 39 यशनगर सहित पूरे शहर की कालोनियों के स्वीकृत बगीचो का शीघ्र निर्माण किया जावे–गुर्जर

मन्दसौर। जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष महेन्द्रसिंह गुर्जर ने आज वार्डवासियों के साथ मन्दसौर शहर के वार्ड नं.39 यशनगर के वार्ड में स्वीकृत बगीचो को देखने के लिए भृमण किया। लेकिन उक्त जगहों पर बगीचे नही होने पर सभी गणमान्य लोगो ने आश्चर्य व्यक्त किया कि इतने वर्षों बाद भी बगीचो का निर्माण आखिर क्यों नही हो पाया ? श्री गुर्जर ने कहा कि पूरे मन्दसौर शहर की वैद्य कालोनियों में रिकार्ड में बगीचे दर्ज है, लेकिन आज रविवार को जब हम उक्त बगीचों को ढूंढने निकले तो जमीनी हकीकत कुछ और ही निकली, उक्त बगीचे की जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर बगीचे का नामोनिशान तक नही है। जब कालोनी स्वीकृत हुई थी तब उसमें बगीचे को दर्शाया गया था।
लेकिन इतने वर्षों बाद भी जब कालोनी नगरपालिका को हैंड ओवर होने के इतने वर्षों बाद भी कालोनीवासियो को सड़क, पानी, बगीचे जैसी बुनियादी कार्यो को लेकर परेशान होना पड़ रहा है। अतः शहर वासियों को अपने हक ओर अधिकार को लेकर बगीचे के निर्माण को लेकर जागरूकता पूर्वक एक जागरूक नागरिक की भूमिका का निर्वाह कर अपने हक ओर अधिकार के लिए आगे आना होगा।
कालोनीवासियों द्वारा नगरपालिका को  स्वच्छ्ता, प्रकाश,पानी,भवन,भूखंड आदि का टैक्स के रूप में लाखों रुपये का टैक्स प्रतिवर्ष जमा किया जाता है। लेकिन गलियो में धूल मिट्टी से सभी लोग परेशानियो में जीवन यापन कर रही है।
अगले माह से बारिश शुरू होने वाली है लेकिन नगरपालिका ने एक साल में कोई सुध आज तक नही ली है।
श्री गुर्जर ने शहर के  जागरूक नागरिको से अनुरोध किया कि अपने हक और अधिकारों के प्रति जागरूक होकर शहर भर के बगीचो को जीवित करने के लिए नगरपालिका परिषद, जिला प्रशासन को तत्काल कदम उठाना चाहिए। ताकि उक्त जनसमस्याओं का समाधान हो सके।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts