Breaking News

वाल्मीकि समाज के कारण ही मन्दसौर नगर परिषद स्वच्छता में  मध्य प्रदेश में चौथे स्थान पर आई

अ.भा. वाल्मिकी महासभा के 13 वाँ राष्ट्रीय अधिवेशन व राष्ट्रीय वाल्मीकि प्रतिनिधि सम्मेलन का हुआ शुभारंभ

मन्दसौर। अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा का तीन दिवसीय 13 वाँ राष्ट्रीय अधिवेशन व राष्ट्रीय वाल्मीकि प्रतिनिधि सम्मेलन का शुभारंभ रविवार को संजय गांधी उद्यान में  समारोह पूर्वक प्रारंभी हुआ।

उद्धघाटन सत्र के मुख्य अतिथि सांसद सुधीर गुप्ता रहे अध्यक्षता नगर पालिका परिषद  के अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने की, विशिष्ट अतिथि के रुप में भाजपा के जिला अध्यक्ष देवीलाल धाकड़, राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गोपाल  पचेरवाल, मध्य प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष जटाशंकर करोसिया एवं वाल्मीकि महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ गुरदयाल सिंह विश्नार ने की।

आयोजन का शुभारंभ भगवान वाल्मीकिजी के चित्र पर पूजा अर्चना कर दीप प्रज्वलित कर किया गया। उद्घाटन सत्र का विषय शासन व्यवस्था में सामाजिक व श्रमिक संगठनों की भूमिका, उपयोगिता इनका संरक्षण तथा  शासकीय दायित्व था।

सांसद श्री गुप्ता ने बताया कि वाल्मीकि समाज से मेरे संबंध बचपन से रहें हैं आज तक हैं । वाल्मीकि समाज के बच्चों की शिक्षा को लेकर मैं सांसद निधि से कंप्यूटर शिक्षा के लिए वाल्मीकि समाज के बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूकता के लिए दो लाख रुपये वाल्मीकि महासभा के माध्यम से मंदसौर की वाल्मीकि समाज को देना चाहता हूं। नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने कहा कि वाल्मीकि समाज से कारण ही मन्दसौर नगर परिषद स्वच्छता में  मध्य प्रदेश में चौथे स्थान पर आई है । मैं सभी वाल्मीकि भाइयों बहनों का हृदय से  धन्यवाद ज्ञापित करता हूं और इनकी सेवा के लिए सदैव तत्पर हूं। सभी अतिथियों ने वाल्मीकि महासभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा की।

इस कार्यक्रम में भारत के विभिन्न प्रदेशों से वाल्मीकि समाज के लोग भाग ले रहे है। दूसरे सत्र का शुभारंभ नियत समय पर हुआ । दूसरे सत्र का विषय विवेचन राजस्थान भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश मंत्री नरेंद्र राजा ने कर बताया कि ‘‘अनुसूचित जातियो को देय आरक्षण में उप- श्रेणीकरण की आवश्यकता सफाईकर्मी वाल्मीकि समाज का समयबद्ध आर्थिक व सामाजिक पुनर्वास तथा सफाई कर्मचारी आयोग की संवैधानिकता‘‘।

मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष मनहर वी जाला, अध्यक्षता मध्य प्रदेश राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष जटाशंकर करोसिया ने की, विशिष्ट अतिथि राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल दिल्ली से पधारे ओ पी शुक्ला, महासभा के राष्ट्रीय सह सचिव जीवन गोसर ,महेश जूनवाल रहे।

दूसरे सत्र के शुभारंभ के साथ ही मंदसौर के विधायक यशपालसिंह सिसोदिया का जन्मदिन पूरे वाल्मीकि समाज ने उनका माल्यार्पण स्वागत कर दुपट्टा भेजकर और स्मृति चिन्ह भेंट करके मनाया। संचालन कर रहे रामगोपाल राजा ने विधायक श्री सिसौदिया के ऊपर एक शानदार कविता का वाचन किया जिसको सभी ने खूब सराहा। विधायक जी ने अपने संबोधन में वाल्मीकि समाज का हृदय से धन्यवाद दिया और कहा कि 13वाँ अधिवेशन है और मैं भी विधायक बन कर 13वीं  विधानसभा में ही पहली बार पहुंचा था।  यह मेरा सौभाग्य है आज मेरा जन्मदिन है और वाल्मीकि समाज का अधिवेशन यहां पर हो रहा है और आप लोगों के बीच मुझे जन्मदिन के अवसर पर सम्मानित किया । इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जितेन्द्र अठवाल, शहर अध्यक्ष विकास परमार, उपाध्यक्ष सन्नी गोसर, सतीश खेरालिया, थानसिंह घावरी, गौरव कल्याणे, प्रदीप दलोर, कुलदीप घावरी, सुनील रील,राजाराम तंवर, विक्की गोसर आदि सदस्यगण उपस्थित थे।

आज भी अधिवेशन चलेगा जिसमे विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, गोपाल पचेरवाल,संसद मनोहर ऊँटवाल, मंजू दिलेर, प्रदीप जोशी सहित कई अतिथि भाग लेंगे । कार्यक्रम का संचालन महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री रामगोपाल राजा ने किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts