Breaking News

विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू : सुशासन भवन में निर्वाचन के सेक्टर अधिकारियों की बैठक संपन्न

मतदान केंद्र पर मतदाताओं को मिलने वाली आधारभूत सुविधाओं में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।  – कमिश्नर श्री ओझा

मंदसौर। संभाग आयुक्तएमबी ओझा द्वारा निर्वाचन नामावली पुनरीक्षण एवं ईवीएम वीवीपैट मशीन जागरूकता के लिए विधानसभा क्षेत्र मंदसौर, मल्हारगढ़, सुवासरा एवं गरोठ में नियुक्त सेक्टर अधिकारियों की बैठक सुशासन भवन के सभाकक्ष कक्ष में ली गई।

बैठक के दौरान कमिश्नर श्री ओझा ने सभी सेक्टर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बीएलओ से उनके बेसिक काम तुरंत करवाएं। अगर कोई बीएलओ कार्य नहीं करती हैं तो इसकी सूचना तुरंत कलेक्टर को प्रदान करें। जिससे संबंधित बीएलओ के बारे में उचित कार्यवाही की जा सके। मतदान केंद्र पर मतदाताओं को मिलने वाली आधारभूत सुविधाओं में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। अगर किसी बूथ पर किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वहां के सचिव एवं सरपंच को साथ ले जाकर तुरंत निराकरण करवाएं। मतदान केंद्र पर स्त्री एवं पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय, दिव्यांगजनों के लिए रेप की सुविधा, पानी की समुचित व्यवस्था, बूथ पर समुचित दरवाजों की व्यवस्था, भवन जर्जर होने की स्थिति में उसको तुरंत रिपेयर किया जाए या फिर भवन चेंज किया जाए। एक-एक मतदान केंद्र का वेरिफिकेशन कर लिया जाए। सभी सेक्टर अधिकारी बीएलओ से एक बार पूछे कि सभी केंद्रों पर निर्वाचन नामावली का वाचन हुआ या नहीं। अगर नहीं हुआ है, तो तुरंत वाचन करवाएं। मतदान केंद्र में जाने के साथ-साथ वहां के लोगों से भी बात करें तथा वहां पर होने वाली समस्याओं के बारे में पूछें।

एसडीएम लोकल समस्याओं पर विशेष ध्यान दें कमिश्नर श्री ओझा ने बैठक के दौरान सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्र की लोकल समस्याओं पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाए। उनके निराकरण के लिए तुरंत कार्यवाही की जाए। साथ ही सभी एसडीएम अपने फोन नंबर हर जगह प्रकाशित भी करें। जिससे आम व्यक्ति कोई समस्या होने पर तुरंत संपर्क कर सकें। सभी एसडीएम मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते रहे तथा मतदान केंद्रों की समस्याएं एवं बाकी चल रही प्रक्रिया एसडीएम की आंखों के सामने होना चाहिए। बैठक के दौरान कलेक्टर श्रीवास्तव ने निर्देश देते हुए कहा कि बूथ केंद्र पर शौचालय, लाइट की समस्या, पानी की समस्या के निराकरण के लिए तुरंत कार्यवाही के निर्देश भी दिए। कोई भी मतदाता सूची से छूट जाये इसके लिए एक बार और सर्वे कर ले। प्रारुप नंबर 2 भरकर मतदान केंद्र पर पाई गई कमी के बारे में बताएं। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर अनिल कुमार डामोर, जिले के सभी एसडीएम सहित सभी सेक्टर अधिकारी, नोडल अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts