Breaking News

विल्ड वर्ल्ड पवन ऊर्जा कम्पनी ने की किसानों व मजदूरों के साथ धोखाधड़ी, प्रशासन से कार्यवाही की मांग

ब्लॉक कांग्रेस सेवादल मल्हारगढ़ करेगा धरना प्रदर्शन, ब्लॉक कांग्रेस सेवादल मल्हारगढ़ के ब्लॉक मुख्य संगठक श्रीपालसिंह धाकड़ी ने बताया कि विल्ड वर्ल्ड पवन ऊर्जा कम्पनी भोपाल द्वारा रेवास देवड़ा से बरखेड़ा जयसिंह के बीच पहाड़ी इलाकों में 2 करोड़ 99 लाख रूपये औषधीय पौधे लगाने हेतु कार्य किया गया था। कम्पनी द्वारा आठ पंचायतों के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिये राशी देने का भी आश्वासन दिया था। रेवास देवड़ा, नौगांवा, बालागुड़ा, गौगरपुरा बरखेड़ी जयसिंह, रलायता, उमरिया, सोकड़ी, खखराई पंचायतों द्वारा इस हेतु कम्पनी को स्वीकृति भी प्रदान की गई।
साथ ही कम्पनी द्वारा भोलेभाले किसानों के खेत में से विद्युत खम्बे लगाने के नाम पर 50 हजार से डेढ़ लाख रूपयें का अनुदान देने का आश्वासन दिया था। लेकिन कम्पनी ने भाजपा नेताओं के साथ साठगांठ करते हुए किसानों के मात्र एक से पांच हजार रूपये की नाममात्र की राशि दे दी गई तथा और राशि के लिये टालमटूल किये जाने लगा है। साथ ही किसान द्वारा राशि मांगने पर गुण्डागर्दी की जाती है तथा कहा जाता है कि अगर अब राशी मांगी तो झूठे केस में फंसा देंगे। किसान भयभीत है तथा अपना पैसा मांगने से कतराने लगे है। कम्पनी द्वारा आसपास के क्षेत्र के जो मजदूर काम पर लगाये गये थे उनको भी वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है।
श्री धाकड़ी ने कलेक्टर श्री स्वतंत्र कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोज शर्मा ने मांग की कि भोले भाले किसानों के साथ किये गये छलावें को लेकर कम्पनी प्रबंधन पर कार्यवाही की जावे तथा औषधीय पौधे लगाने तथा पंचायतों के विकास के नाम पर ली गई राशि की जांच कर कम्पनी के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जावे। अन्यथा जल्द ही ब्लॉक कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी किसानों व मजदूरों के हक में तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

Post source : श्रीपाल धाकड़ी मो.नं. 9754235609

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts