Breaking News

विहिप की मालवा प्रांत के संगठन मंत्रीयों की दो दिवसीय बैठक संपन्न

मंदसौर। रविवार 4 नवम्बर को नगर के सुन्दर पैलैस मंदसौर पर विश्व हिन्दू परिषद् मालवा प्रान्त के संगठन मंत्रीयों व पूर्ण कालिक कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुुई। बैठक में मालवा प्रांत के विहिप संगठन मंत्री श्री ब्रजकिशोर जी भार्गव द्वारा भगवान राम के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर बैठक विधिवत प्रारंभ की। बैठक मेें मालवा प्रांत के इंदौर व उज्जैन संभाग के जिलों से संगठन मंत्री और पूर्ण कालिक कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

बैठक में पिछले कार्यक्रमों का वृत्त एवं आगामी विहिप की कार्ययोजनओं व कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में श्री भार्गव ने कहा कि हिन्दूओं को एक होकर राममंदिर निर्माण के लिए संकल्प लेना होगा। अब राम मंदिर बनवाना हमारा लक्ष्य ही नहीं हमारा संकल्प भी है। सभी कार्यकर्ताओं को अपने अपने क्षेत्र में मजबूती से विहिप के कार्यो को आगे बढ़ाना है। श्री भार्गव ने बैठक में दीपावली मिलन समारोह आयोजित करने पर भी जोर दिया जिस पर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने 18 नवम्बर को दीपावली मिलन समारोह मनाने का निर्णय किया। बैठक में प्रत्येक ग्राम इकाईयो में बजरंग दल के संयोजकों को नियुक्त करने का लक्ष्य दिया गया। दो दिवसीय बैठक के अंतर्गत शनिवार 3 नवम्बर को रात्रि 8.30 बजे सुन्दर पैलेस पर सत्संग का आयोजन भी विहिप के कार्यकर्ताओं द्वारा संपन्न करवाया गया।

बैठक में प्रांत गौरक्षा प्रमुख सोहन जी विश्वकर्मा प्रांत सहविशेष सम्पर्क प्रमुख गुरूचरण जी बग्गा, विभाग संगठन मंत्री मोहन सिंह राठौर, विभाग मंत्री भगवानदास ज्ञानानी, विभाग संयोजक ईश्वर धाकड़, जिला मंत्री जितेन्द्र राठौर, जिला अध्यक्ष प्रकाश पालीवाल, जिला संयोजक महेश सोनी, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप चौधरी, जिला विशेष सम्पर्क प्रमुख हरिश टेलर, प्रखण्ड अध्यक्ष महेन्द्रसिंह यादव, प्रखण्ड सहमंत्री अभिषेक, प्रखण्ड संयोजक निलेश जैन, बिहारी लाल गोयल, दिग्विजय सिंह, नगर विशेष सम्पर्क प्रमुख दीपक मंगल आदि उपस्थित थे। यह जानकारी जिला मंत्री जितेन्द्र राठौर ने दी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts