Breaking News

वेबकास्ट के जरिए आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर लेंगे हैप्पीनेस कोर्स

एक साथ 5000 जगहों पर होगा आयोजन, 15 लाख से अधिक लोग होंगे लाभान्वित

मंदसौर – आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता और आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर एक बार फिर श्रावण मास के महीने मास के महीने में वेबकास्ट के जरिए आर्ट ऑफ लिविंग यानी जीवन जीने की कला सिखाएंगे। श्री श्री रविशंकर आगामी 17 18 और 19 अगस्त को वेबकास्ट के जरिए दुनिया भर में 5000 से अधिक जगहों पर हैप्पीनेस प्रोग्राम लेंगे, जिसमें 1500000 से अधिक साधक भाग लेंगे। श्री श्री रविशंकर हैप्पीनेस प्रोग्राम के अंतर्गत प्राणायाम, ध्यान और पवित्र सुदर्शन क्रिया का अभ्यास करवाएंगे। श्रावण मास में होने वाले इस में होने वाले वाले इस विशेष आयोजन में एक साथ 5000 जगहों पर 1500000 से अधिक लोगों के भाग लेने का यह अनूठा कार्यक्रम पहली बार हो रहा है। इससे पहले गत वर्ष 2100 जगह पर यह आयोजन हुआ था। इस बार यह संख्या 5000 से अधिक जगह पर होने वाली है। मंदसौर में अभिनंदन नगर स्थित श्री श्री मैडिटेशन हाल में यह आयोजन होगा जिसमें 17 और 18 अगस्त को शाम 6ः00 बजे से 9ः00 बजे तक आयोजन होगा वही 19 अगस्त को सुबह 9ः00 बजे से 1ः00 बजे तक वेबकास्ट के जरिए हैप्पीनेस प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा, जिसमें श्री श्री रविशंकर जी के वेबकॉस्ट के जरिये सीधे साधकों से रूबरू होंगे।आयोजन वरिष्ठ शिक्षक खुमानसिंह चुंडावत के निर्देशन में होगा।

हैप्पीनेस प्रोग्राम में भाग लेने के लिए पूर्व पंजीयन आवश्यक है।

 

पंजीयन के लिए मोबाईल नम्बर
9893839292 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
उक्त जानकारी आर्ट ऑफ लिविंग के लिविंग के मीडिया कोऑर्डिनेटर नरेंद्र धनोतिया ने दी।

 

पोरवाल समाज महिला मंडल द्वारा आज सावन उत्सव मेले का आयोजन
मन्दसौर-जांगड़ा पोरवाल महिला मण्डल मंदसौर सभी नगरवासियो के लिये पोरवाल छात्रावास रामटेकरी पर 12 अगस्त रविवार को सावन उत्सव मेले का आयोजन करने जा रहा है द्यजहा एक ही छत के नीचे आयुर्वेद , हस्तकला , राखियां, आकर्षक वस्तुये,मनोरंजक गेम्स एवं स्वादिष्ठ व्यंजन के स्टाल लगेंगे।

 

आयोजन पोरवाल छात्रावास रामटेकरी पर प्रातः 10ः30 बजे से शाम 7 बजे तक किया जाएगा। जांगड़ा पोरवाल महिला मंडल द्वारा आज सावन उत्सव मेले का आयोजन किया जा रहा है इस मेले में जहां खाने-पीने का खेलने का मनोरंजन का कथा शॉपिंग करने का लोग लुफ्त उठाएंगे वहीं कहीं सांस्कृतिक रूप से भी झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा पोरवाल छात्रावास राम टेकरी पर स्थित इस मेले का आयोजन पोरवाल महिला मंडल द्वारा किया जा रहा है जिसमें सुबह से लगाकर देर रात तक विभिन्न प्रकार के स्टॉल लगाए जाएंगे जिसमें कई मनोरंजन कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

पोरवाल समाज महिला मंडल अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा चौधरी ने बताया कि सावन उत्सव के तहत आयोजित इस प्रोजेक्ट मेले में पधारकर लुफ्त उठाए।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts