Breaking News

वॉट्सऐप का यह नया फीचर है बड़े काम का, आपने अब तक देखा या नहीं?

Story Highlights

  • वाट्सऐप पिन फीचर से जरूरी चैट ऊपर रखने में मदद मिलेगी.
Hello MDS Android App

वॉट्सऐप आज हमारी जिंदगी का बेहद जरूरी हिस्सा बन चुका है, इसके जरिए हम हर पल अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रहते हैं. यही वजह है कि अपने यूजर्स की जरूरतों और सहूलियत का ध्यान रखते हुए वॉट्सऐप आए दिन नए फीचर्स इंट्रोड्यूस कर रहा है. इस ऐप का नया फीचर ऐसे लोगों के लिए बेहद मददगार होने वाला है जिन्हें लगातार आने वाले फॉरवर्ड मैसेजेस की वजह से जरूरी चैट्स को ऊपर रखने में समस्या होती है.

इस नए फीचर का नाम है पिन फीचर. इसकी मदद से आप जरूरी चैट को पिन करके सबसे ऊपर रख सकते हैं. यह फीचर वैसा ही है जैसे हमारे मेलबॉक्स में होता है जरूरी मेल को ऊपर रखने के लिए. ट्विटर और फेसबुक में भी यह फीचर है जिसकी मदद से अपने जरूरी पोस्ट को अपने टाइमलाइन में सबसे ऊपर रखा जा सकता है.

ऐसे कर सकते हैं इसका इस्तेमालः पिन फीचर फिलहाल वॉट्स ऐप के बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है, आम यूजर्स के लिए भी जल्द ही ऐप का नया अपडेट जारी किया जाएगा, जिसमें यह फीचर उपलब्ध होगा. इस फीचर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है. किसी भी चैट को अपनी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर रखने के लिए उसे लॉन्ग प्रेस करना होगा, इसके बाद सबसे टॉप पर पिन का एक आइकन दिखेगा, उस आइकन को टच करते ही चैट सबसे ऊपर पिन हो जाएगा.

यह फीचर भी है काम काः इसके अलावा यदि किसी दोस्त से आपकी बहुत ज्यादा बात होती है तो आप उस चैट को शॉर्टकट के रूप में अपने फोन के होमस्क्रीन पर रख सकते हैं. इससे उनकी वॉट्सऐप डीपी का एक आइकन आपकी होम स्क्रीन पर नजर आएगा. उसे क्लिक करते ही उस दोस्त से आपका कनवर्सेशन सीधे ओपन हो जाएगा.

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *