Breaking News

शनिवार देर रात हुई बारिश, गर्मी से कुछ राहत, लेकिन उमस बरकरार

मंदसौर। शनिवार को अंचल के कई क्षेत्रों में जोरदार बारिश हुई। पर मंदसौर सूखा ही रहा लेकिन शनिवार को रात्रि 2 बजे बादल मंदसौर पर मेहरबान हुए और 10 से 15 मिनिट तक अच्छी बारिश शहर में हुई। बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी वहीं गर्मी से कुछ हद तक लोगों को राहत मिली लेकिन उमस बरकरार रही। शनिवार रात को हुई बारिश से रविवार को दिनभर तापमान में कमी देखी गई। जहॉ रोज तापमान 40 डिग्री के पार चल रहा था वहीं रविवार का तापमान 38 डिग्री सेल्सिलस दर्ज किया गया।

जानकार बता रहे यह प्री मानसून और मानसूनी बारिश 15 जून के बाद
अरब सागर से उठें मानसून ने मुंबई व दिल्ली को भीगोकर रख दिया है। तब मानसून मध्यप्रदेश व गुजरात की ओर बढ़ रहा है। शनिवार को हुई बारिश को मौसम वैज्ञानिक प्री मानसून की बारिश बता रहे है। वहीं मानसून 15 जून से क्षेत्र में सक्रिय हो जाएगा यह कहा जा रहा है।

किसान लगे खेतों में
लगाातर फसलों के भाव नहीं बढ़ने से परेशान किसान एक फिर से नई उम्मीद लेकर अपने खेतों की ओर चल पढा है। शनिवार को लगभग पूरे अंचल में बारिश हुई जिसके बाद किसानों को भी उम्मीद हें कि इस बार मानसून समय पर आ जाएगा जिसको लेकर किसान अपने अपने खेतों में तैयारियों में जुट गया है। यदि एक सप्ताह में तीन या चार बार अच्छी बारिश हो जाती है तो किसान बोवनी भी प्रारंभ कर देगे। हालांकि अभी कृषि वैज्ञानिक ने बोवनी के बारे में कुछ नहीं कहा है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts