Breaking News

शांति एवं सौहार्द पूर्ण तरीके से मनाएं सभी पर्व जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न

मन्दसौर। माह जुलाई-अगस्ते में श्रावण मास, इदुज्जुद्रहा, भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव की शाही सवारी, रक्षाबंधन, जन्मागष्ट मी एवं गोगानवमी आदि पर्व परम्परागत रूप से शांति पूर्वक मनाये जाने के संबंध में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक कलेक्ट र श्री मनोज पुष्पर की अध्यवक्षता में पुलिस कन्ट्रो ल रूम में आयोजित की गई।

बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि सभी धर्म के लोग मिलकर हमेशा की तरह आगामी त्यौहार एवं पर्व को शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाएं। रक्षाबंधन के पर्व पर पुलिस ट्रैफिक व्यवस्था का विशेष तौर पर ध्यान रखे। हर चौराहे एवं मार्केट में पुलिस की व्यवस्था हो। जन्माष्टमी के पर्व पर मटकीफोड़ कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन किया जाए। मटकीफोड़ कार्यक्रम में कोई दुर्घटना ना हो इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था हो।

बैठक में कलेक्टर श्री पुष्प ने कहा कि आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए कोई भी व्यक्ति वाट्सएप पर ऐसी चीजें ना डालें जिससे समाज में हिंसा की प्रवृत्ति उत्पन्न हो। इसी भड़काऊ चीजें डालने पर धारा 144 के तहत कार्यवाही की जाएगी। इसलिए सभी समुदायों के लोग अपने आस-पड़ोस एवं मित्र साथियों को बताएं कि भड़काऊ चीजें डालना सही नहीं है। जो कि समाज के लिए घातक है।

परम्पीराओं को ध्यान में रखा जायेगा। अच्छी व्यवस्थाक की जायेगी। आगामी त्यो हारों में सभी समाजजन सहयोग प्रदान करे एवं अपनी-अपनी भूमिका का निर्वहन करे। शाही सवारी के दिन ट्राफिक की पूरी व्यवस्था हो इसके लिए पुलिस विभाग आगामि कार्यवाही करे।

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी, जिला पंचयात सीईओ क्षितिज सिंघल, एडिशनल एस पी, संयुक्त  कलेक्टर,  शांति समिति के सदस्योंओ सहित सभी समुदायों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts