Breaking News

शांति समितियों के सदस्यों का मनोनयन तत्काल समाप्त

स्वेच्छा से योगदान देना चाहे, तो वह अपना आवेदन दे

मन्दसौर निप्र। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने जिले में विगत माह हुई विभिन्न घटनाओं को संज्ञान में लेकर जिलास्तरीय एवं सभी थानास्तरीय शांति समितियों के पुर्नगठन का निर्णय लिया है। उन्होने जिलास्तरीय एवं सभी थानास्तरीय शांति समितियों से सभी मनोनीत सदस्यों का मनोनयन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया है। उन्होने पुलिस अधीक्षक मंदसौर, जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों एवं सभी अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) को निर्देशित किया है कि सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं सभी अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) थानास्तरों पर बैठकें करें और समाज के सक्रिय, प्रभावी सदस्यों तथा महिलाओं को जोडते हुये थानास्तरीय शांति समिति के पुर्नगठन हेतु संयुक्त प्रस्ताव तैयार करें। जिलास्तर पर यही कार्यवाही कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा की जायेगी।

कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने यह भी स्पष्ट किया है कि जिलास्तरीय एवं सभी थानास्तरीय शांति समितियों में पूर्व के मनोनीत सदस्य अपनी सक्रियता, समाज में प्रभाव आदि के आधार पर शांति समिति के पुनः सदस्य मनोनीत किये जा सकेंगे। उन्होने कहा है कि समाज के विभिन्न वगों में से यदि कोई व्यक्ति स्वेच्छा से अपना योगदान देना चाहें, तो वह संबंधित स्तर की शांति समिति के सदस्य बनने के लिए सक्षम अधिकारी को अपना आवेदन दे दें, ताकि समिति पुर्नगठन के दौरान उनके नाम पर भी विचार किया जा सके।

कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों एवं सभी अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) को यह भी निर्देशित किया है कि थानास्तीय शांति समितियों के पुर्नगठन हेतु अगले एक माह के भीतर प्रस्ताव तैयार कर संयुक्त हस्ताक्षर से उन्हें (कलेक्टर को) भिजवाये, ताकि आगामी त्यौहारों के पहले नवीन शांति समितियों का पुर्नगठन पूरा किया जा सके।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply