Breaking News

शासकीय प्लेन गरूड़ का फ्यूल अचानक समाप्त हुआ – सीएम ने किया प्रदेश की सबसे बड़ी हवाई पट्टी का लोकार्पण

शामगढ़ और नीमच दौरे पर निकले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के शासकीय प्लेन गरूड़ का फ्यूल मंगलवार को नीमच में अचानक समाप्त हो गया। इसकी जानकारी मंदसौर में ही पायलट ने प्रशासनिक अफसरों को दे दी। इसके बाद तो जैसे हड़कंप मच गया। नीमच में मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे प्रशासनिक अफसर ताबड़तोड़ विमान के विशेष फ्यूल का बंदोबस्त करने मेंं जुट गए। आखिरकार सीआईएसएफ नीमच के कैम्प से फ्यूल लेकर मुख्यमंत्री के विमान में डाला गया। इसके बाद अफसरों को भी राहत मिली। हालांकि इसका प्रभाव मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम पर नहीं हुआ।
मंगलवार की दोपहर मंदसौर से शामगढ़ पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सीहोर के पास सड़क दुर्घटना में मृतकों के निवास पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान परिजनों ने मुख्यमंत्री से 20-20 लाख रुपए की मदद की मांग की। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार अपनी ओर से मृतकों को समूचित आर्थिक मदद प्रदान करेगी। वे अपने साथ परिवार के एक एक सदस्य का मोबाइल नंबर भी साथ ले गए और कहा कि किसी भी तरह की परेशानी होने पर परिजन उनसे संपर्क कर सकते हैं। मुख्यमंत्री शामगढ़ में करीब 40 मिनट रूके और स्थानीय भाजपा नेताओं से भी भेंट कर चर्चा की।

नीमच में बोले, माफियाओं को नहीं छोड़ेंगे
मंदसौर की तरह नीमच में भी मुख्यमंत्री को प्रदेशभर में अपराध बढऩे और कटनी मामले के सवालों का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने कटनी मामले पर जवाब देने से बचते हुए कहा कि जहां भी अपराध है, वहां किसी को बख्शा नहीं जाएगा। हर तरह के माफियाओं पर कार्रवाई की जाएगी। जहां अफसर कार्रवाई नहीं कर रहे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। जो कार्रवाई करेगा वह रहेगा, जो नहीं करेगा उसको रहने का हक नहीं है।

फ्यूल डलवाने के बाद आगे उड़ानभर सका विमान
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान अपने प्रस्तावित दौर के लिए शासकीय प्लेन गरूड़ से निकले थे। मंदसौर में विमान का फ्यूल खत्म होने की सूचना पायलट ने प्रशासनिक अफसरों को दी। इसके बाद नीमच प्रशासन हरकत में आया और एसडीएम आदित्य शर्मा ने फ्यूल की व्यवस्था कराई। इसके बाद ही मुख्यमंत्री का विमान आगे उड़ानभर सका।

सीएम के साथ नरोत्तम मिश्रा भी मंदसौर पहुंचे थे जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने और राहुल से मुलाक़ात पर तंज कसते हुए कहा कि अब वे दो हो गए हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर नरोत्तम मिश्रा का कहना था कि बीजेपी उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी।

विधायक पुत्र के विवाहोपलक्ष्य पर मुख्यमंत्री अल्प प्रवास पर मंदसौर आये, तय कार्यक्रम में परिवर्तन के कारण दुखी जनता दुखड़ा सुनाने से वंचित रही

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह राजकीय विमान से अल्प प्रवास पर मंदसौर आये। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डा. नरोत्तम मिश्र, सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत तथा पुर्नवास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राज्यमंत्री श्री विश्वास सारंग एवं श्री सुहास भगत भी मंदसौर आये। मुख्यमंत्री मंदसौर आकर नवलखा हवाई पट्टी से सीधे मंदसौर विधायक के पुत्र के विवाह समारोह स्थल पहुंचे जहाँ सभी अतिथियों ने विधायक पुत्र को मंगलाशीष दिया । मुख्यमंत्री ने वर को अपनी ओर से तोहफा भी भेंट किया। मुख्यमंत्री एवं अतिथिगण विवाह स्थल पर करीब पैंतीस मिनट रूके । विवाह समारोह स्थल से मुख्यमंत्री श्री चैहान पुनः नवलखा हवाई पट्टी पहुंचकर दोपहर करीब एक बजे हेलीकाप्टर से जिले के शामगढ के लिये रवाना हुये। इससे पहले सुबह नवलखा हवाई पट्टी पर पहली बार राजकीय विमान से मंदसौर आगमन पर मुख्यमंत्री एवं अन्य सभी अतिथियों का स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने आत्मीय अभिनंदन किया।

कई लोग अपनी व्यथा नहीं सूना पाए-
पहले मुख्यमंत्री मंगलवार को दोपहर बाद ४ बजे के करीब आने वाले थे जिसकी सूचना एक दो दिन पहले से ही मीडिया व जनप्रतिनिधियों को थी । प्रदेश के मुखिया के आगमन की सूचना से जिले सैकड़ो नागरिको को अपना दुखड़ा सुनाने का अवसर मिलाना था लेकिन मंगलवार सुबह पता चला की ४ बजे की बजाय मुख्यमंत्री चैहान सुबह ग्यारह बजे ही आरहे है । जिससे समस्या ग्रसित लोग मुख्यमंत्री से मिलाने से वंचित रह गए । कई लोगो का मानना था कि लाखो रुपये का ईधन सिर्फ मुख्यमंत्री के निजी व पार्टी व्यवहार निभाने में ही खर्च हो गया ।

विधायक सिसौदिया ने की मुख्यमंत्री की न्योछावर
दोपहर 12.20 बजे सीएम विधायक सिसौदिया के पुत्र भानुप्रताप की शादी में शामिल होने से नक्षत्र गार्डन पहुंचे। यहां विधायक सिसौदिया ने 250 रुपए से उनकी न्यौछावर की। सीएम ने दूल्हे को शुभकामनाएं दी। 20 मिनट रुकने के बाद शामगढ़ रवाना हुए।

सीएम यहां पहुंचने से सिर्फ एक घंटे पहले पुराने बस स्टैंड पर सड़क किनारे बह रहे पानी से हुआ कीचड़ छिपाने के लिए ताबड़तोड़ में गिट्टी व चूरी डाली गई। चूंकि धामनिया दिवान के पास आईटीआई के मैदान पर हेलीपेड था। इससे प्रशासन ने गांव के पास सड़क पर स्थिति स्पीड ब्रेकर व डिवाइडर भी हटा दिया। सीएम दोपहर 1.10 बजे शामगढ़ भी पहुंचे और 1.45 बजे नीमच रवाना हो गए।

पुलिस ने लोगों को खदेड़ा तो सीएम ने जताई नाराजगी
नप उपाध्यक्ष नभेपुरिया के घर से सीए निकले तो वहां काफी भीड़ थी। लोग जैसे ही आगे बढ़े पुलिसकर्मियों ने खदेड़ना शुरू कर दिया। इससे सीएम चिढ़ गए और कहा मैं लोगों से मिलना चाहता हूं, किसी को रोका नहीं जाए। उन्होंने काफी देर तक लोगों की समस्या सुनी।

नभेपुरिया, धनोतिया और जायसवाल को दी श्रद्धांजलि
सीएम पिछले दिनों सीहोर के पास सड़क हादसे का शिकार हुए नप उपाध्यक्ष सुरेश नभेपुरिया व पार्षद सुनील धनोतिया के घर पहुंचे व उन्हें श्रद्धांजलि दी। दोनों परिवार के मोबाइल नंबर भी लिए ताकि वे उनसे बात कर सकें। उन्होंने नपा अध्यक्ष अर्जुन सोनी से दोनों नेताओं की विधवाओं को परिषद में नौकरी देने व नभेपुरिया की प|ी के नाम से मुख्यमंत्री स्वराेजगार योजना का प्रकरण बनवाने के लिए कहा। वे दिसंबर में दिवंगत हुए कांग्रेस नेता गोवर्धन जायसवाल को श्रद्धांजलि देने उनके घर भी गए।

पायलट नहीं मिला ताे हवाई पट्‌टी पर करना पड़ा भोजन
मंत्री नरोत्तम मिश्रा और सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग भी विधायक पुत्र के विवाह में शामिल होने आए थे। वे हवाई पट्‌टी पहुंचे तो यहां प्लेन का पायलट नहीं मिला। इससे मंत्रियों को हवाई पट्‌टी पर ही विधायक सिसौदिया के यहां से पहुंचाया गया भोजन करना पड़ा।

मंदसौर आए सीएम सिंह से मिलने लोग पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा लेकिन सीएम ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह राजकीय विमान से अल्प प्रवास पर मंदसौर आये। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ प्रदेश के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, सहकारिता, भोपाल गैस त्रासदी राहत तथा पुनर्वास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राज्यमंत्री श्री विश्वास सारंग एवं श्री सुहास भगत भी मंदसौर आये।
मुख्यमंत्री श्री चौहान, जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र, सहकारिता राज्यमंत्री श्री सारंग एवं श्री भगत मंदसौर आकर नवलखा हवाई पट्टी से सीधे मंदसौर विधायक श्री यशपाल सिंह सिसौदिया के पुत्र के विवाह समारोह स्थल नक्षत्र मैरिज गार्डन पहुंचे। आप सभी अतिथियों ने विवाह समारोह में पहुंचकर विधायक श्री सिंसौदिया के पुत्र श्री भानुप्रताप सिंह को मंगलाशीष दिया और भावी नवदम्पत्ति के सफल और मधुर दाम्पत्य जीवन की मंगल कामनायें कीं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वर श्री भानुप्रताप को अपनी ओर से तोहफा भी भेंट किया। मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथिगण विवाह समारोह स्थल में करीब पैंतीस मिनट रूके और श्री सिसौदिया परिवार के सर्वजनों को पुत्र विवाह की बधाई और अपनी आत्मीय शुभकामनाएं दीं।
इस मौके पर मंदसौर के लोकसभा सांसद श्री सुधीर गुप्ता, मल्हारगढ विधायक श्री जगदीश देवडा, गरोठ विधायक श्री चंदरसिंह सिसौदिया, मनासा विधायक श्री कैलाश चावला, जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक मंदसौर के अध्यक्ष श्री मदनलाल राठौर, नगरपालिका अध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार, जिला भाजपाध्यक्ष श्री देवीलाल धाकड सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर श्री स्वतंत्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री ओपी त्रिपाठी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे। विवाह समारोह स्थल से मुख्यमंत्री श्री चौहान पुनः नवलखा हवाई पट्टी पहुंचकर दोपहर करीब एक बजे हेलीकाप्टर से जिले के शामगढ के लिये रवाना हुये।
इससे पहले सुबह नवलखा हवाई पट्टी पर पहली बार राजकीय विमान से मंदसौर आगमन पर मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं अन्य सभी अतिथियों का स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने आत्मीय अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नवनिर्मित हवाई पट्टी को एक अच्छी और सुंदर हवाई पट्टी बताकर जिलेवासियों को बधाई दी और कहा कि मंदसौर जिले के चहुंमुखी विकास में अब एक नई इबारत लिखी जाएगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts