Breaking News

शिवना नदी की बड़ीपुल के पास बनेगा एक और पुल : 15 जनवरी तक होगी टेण्डर प्रक्रिया

विधायक सिसौदिया को दिया ईएनसी ने आश्वासन

मंदसौर निप्र। विकास के लिए जाने पहचाने जाने वाले विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के प्रयासों से मंदसौर शहर को एक और बड़े पुल की सौगात मिलने वाली है । शिवना नदी की बडी पुल के निकट एक और ब्रीज बनेगा जिसके बाद यह पुल फोरलेन हो जाएगा ।

यह भरोसा लोक निर्माण विभाग के ईएनसी अखिलेश अग्रवाल ने विधायक यशपालसिंह सिसौदिया को भोपाल में दिलाया । मुलाकात के दौरान विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने शिवना नदी पर बड़े पुल के समकक्ष एक और पुल बनाने की योजना पर चर्चा की इस चर्चा के दौरान श्री अग्रवाल ने बताया कि शिवना नदी पर एक और ब्रिज बनाने की योजना को ब्रिक्स योजना के अंतर्गत शामिल कर लिया गया है । संभावना है कि 15 जनवरी 2018 तक इस योजना के टेण्डर आहुत कर लिए जाऐगें ।

विधायक सिसौदिया ने बताया कि शिवना नदी के समकक्ष एक और ब्रीज मंदसौर शहर के लिए एक बड़ी सौगात साबित होगा क्योंकि नयाखेड़ा से गुराडिया बायपास तक पहले ही फोरलेन मार्ग बन चुका है केवल बीच में शिवना नदी की बडी पुल पर ही टू लेन था लेकिन एक और ब्रीज बन जाने के बाद अब यह पुल भी फोरलेन हो जाएगा इससे आगे सीतामऊ फाटक पर टी शेप ब्रीज का निर्माण चल ही रहा है । ऐसे में मंदसौर के यातायात को सुगम बनाने में एक और ब्रीज मील का पत्थर साबित होगा । चर्चा के दौरान श्री सिसौदिया ने मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गुराडियादेदा तथा करजू से नंदावता शिवना नदी तक मजबूती करण योजना में डामरीकरण कार्याे की स्वीकृति जारी करने की कार्ययोजना को मूर्तरूप देकर स्वीकृति जारी करने का आग्रह किया ।

सिंचाई योजनाओं की स्वीकृति के लिए भी की चर्चा

विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव राधेश्याम जुलानिया से भी भोपाल में मुलाकात की इस दौरान उन्होने विधानसभा क्षेत्र में शिवना नदी पर भावगढ़ के निकट हरचंदी, सोमली नदी में चांगली में सोलीड वियर स्टापडेम, सेमलियाहीरा सोमली नदी पर सोलीडवियर स्टापडेम तथा निम्बोद में सोमली नदी पर तालाब निर्माण जिनकी विभागीय साध्यता तथा डीपीआर बनकर तैयार हो चुकी है। इन योजनाओं को प्रशासकीय स्वीकृति का इंतजार है। प्रमुख सचिव जुलानिया ने चर्चा के दौरान जल संसाधन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी श्री टेकाम को तलब किया और उन्हे उक्त सभी सिंचाई योजनाओं पर त्वरित रूप से कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए विधायक यशपालसिंह सिसौदिया को भरोसा दिलाया कि उक्त सभी सिंचाई योजनाऐं प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृत की जाएगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts