Breaking News

शिवराज से बोले कमलनाथ, चिंता मत कीजिए, गुंडों का ऊंचा नहीं होने दूंगा मनोबल

शिवराज जी सादर नमस्कार ।
इंदौर में हुई संदीप अग्रवाल की हत्या की घटना व आज मंदसौर में हुई नगरपालिका अध्यक्ष प्रह्लाद बंदवार की हत्या की घटना बेहद दुखद व निंदनीय है।
मेने पुलिस प्रशासन को सख़्त निर्देश दिये है कि दोनो हत्याकांड की शीघ्र जाँच कर आरोपियों को गिरफ़्तार कर , पूरे मामले का जल्द से जल्द ख़ुलासा किया जावे। दोषी कितना भी बड़ा हो , उसे बख़्शा नहीं जावे। आप विश्वास रखिये आरोपी शीघ्र ही सलाखों के पीछे होंगे। मेरी सरकार क़ानून व्यवस्था के पालन को लेकर गंभीर है। उसमें किसी प्रकार के अपराधी के लिये कोई रियायत नहीं है।
मंदसौर की घटना तो शाम की है, मेने तो आज सुबह ही प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को बुलाकर निर्देश दिये है कि प्रदेश में पिछले कई वर्षों से फल- फूल रहे अवैध मादक पदार्थों के अड्डों , नशीले पदार्थों के ठियो , जुएँ – सट्टे – अवैध शराब के अड्डों , गुंडो – बदमाशों , वसूली बाजों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये। इनके अड्डे नेस्तनाबूद कर दिया जाये। इन्हें ऐसा सबक़ सिखाया जाये कि ये वर्षों तक याद रखे। मेरी सरकार में ऐसे अपराधी तत्वों का प्रदेश में कोई स्थान नहीं है। इन्हें संरक्षण देने वालों पर भी कड़ी कार्यवाही की जावे।कितना भी बड़ा शख़्स इनमे लिप्त पाया जाये, उसे बख़्शा नहीं जावे।
हम प्रदेश को दोबारा शांति का टापू बनाना चाहते है। प्रदेश पर वर्षों से लगे देश में अपराधों में शीर्ष प्रदेश के दाग़ को हम मिटाना चाहते है।
लेकिन पत्र के माध्यम से लगाये गये आरोपो से ऐसा लग रहा है कि आपका यह पत्र अपराधों के प्रति चिंता कम , राजनीति से प्रेरित ज़्यादा लग रहा है।आप चिंता मत करिये मेरी सरकार में हमेशा पुलिस का ही मनोबल ऊँचा रहेगा।कभी गुंडो- अपराधियों का मनोबल ऊँचा नहीं होने देगी मेरी सरकार और ना ही उनके हौसले बुलंद।
यह ज़रूर सच है कि पिछले कई वर्षों से उनके मनोबल व हौसलों में जो वृद्धि हुई है, उसे मेरी
सरकार जड़ से ख़त्म कर कर रहेगी।
यह पत्र लिखते समय शायद आप यह भूल गये कि पिछले कई वर्षों से प्रदेश एनसीआरबी के आँकड़ो के अनुसार अपराधों में देश में शीर्ष पर बना हुआ है , उसके दोषी कौन लोग है ? लेकिन में इन घटनाओं पर कोई राजनैतिक आरोप-प्रत्यारोप नहीं करना चाहता हूँ।अपराधी समाज के दुश्मन होते है।उन्हें क़तई बख़्शा नहीं जाना चाहिए।
साथ ही आपको यह भी बताना चाहता हूँ कि प्रदेश के इंदौर की ही एक बेटी ट्विंकल डागरे जो कि पिछले 2 वर्षों से ग़ायब थी। जिसका परिवार पिछले 2 वर्षों से ही उसकी हत्या की आशंका जता कर दर- दर गुहार लगा रहा था।आरोपियो को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त होने के आरोप भी लगाता रहा।उसके हत्याकांड का 2 वर्ष बाद अभी हाल ही में ख़ुलासा हुआ है। बड़ी जघन्यता से उसकी हत्या की गयी है।मेने इस हत्याकांड के ख़ुलासे के बाद इसकी भी जाँच के आदेश पुलिस प्रशासन को दिये है कि पता लगाया जाये कि क्या कारण रहा जो पिछले 2 वर्षों में इस केस का ख़ुलासा नहीं हुआ।आरोपियों को किसका राजनैतिक संरक्षण प्राप्त था , ख़ुलासा किया जावे। इसके दोषियों को बख़्शा नहीं जावे।
अंत में , मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि मेरी सरकार को बने अभी एक माह ही हुआ है लेकिन प्रदेश पर पिछले कई वर्षों से लगे अपराधों में शीर्ष प्रदेश के दाग़ को मेरी सरकार धोने का हरसंभव प्रयास करेगी।अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts