Breaking News

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही

सोयाबीन तेल प्लांटों पर दी दबिश, लिए नमूने

मंदसौर। खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम द्वारा जिले भर में लगातार कार्यवाहियां की जा रही है। प्रदेश स्तर पर चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत शनिवार को मंदसौर नगर में कार्यवाहीयां की गई। खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा ने बताया कि शनिवार 12 अक्टूबर को कार्यवाही करते हुए सोयाबीन तेल प्लांटों का औचक निरीक्षण किया गया व विभिन्न खाद्य संस्थानों से सेम्पल लिए गए है।

श्री जमरा ने बताया कि सबसे पहले मंदसौर नगर के सौंधनी स्थित गुजरात अंबुजा प्रा लि, के पैकिंग स्थल, निर्माण स्थल व प्रयोगशाला का निरीक्षण किया गया। सभी में नियमानुसार कार्य पाया गया साथ की प्लांट पर स्वच्छता भी पाई गई यहां विभाग की टीम द्वारा रिफाईन्ड सोयाबीन तेल का नमूना लिया गया। श्री जमरा ने बताया कि उसके बाद धानमंडी मंदसौर स्थित विष्णु ट्रेडिंग कम्पनी पर पहंुचकर रिफाईन्ड सोयाबीन तेल का नमूना लिया गया। वहां पर विभाग की टीम द्वारा संचालक को तेल संग्रहण स्थल, पैकिंग स्थल पर स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए। टीम ने कालाखेत मंदसौर स्थित वर्धमान इंटरप्राइजेस पर पहंुचकर मिक्स आचार का नमूना लिया गया। उसके बाद विभाग ने सदर बाजार स्थित एच के ट्रेडर्स से खुले घी का सेम्पल लिया गया।

श्री जमरा ने बताया कि जब्त सभी सेम्पलों को प्रयोगशाला में जांच हेतु भेजा गया है, जांच रिपोर्ट आने पर ही नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। श्री जमरा ने बताया कि आगामी त्यौहार पर सभी जिलेवासियों को शुद्ध खाद्य वस्तु मिले इसके खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग पूरी तरह से सजग है और लगातार आगे भी कार्यवाहीयां जारी रहेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts