Breaking News

शेख ने नपाध्यक्ष का पदभार संभाला, नपा कार्यालय में हुआ स्वागत

तैलिया तालाब है चुनौति करना होगा मुकाबला

मंदसौर। मप्र शासन के नगरीय प्रशासन विभाग के द्वारा मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष पद पर मनोनीत अध्यक्ष मो. हनीफ शेख ने मंगलवार को नपा कार्यालय पहुॅचकर पदभा ग्रहण किया। श्री शेख ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडिया, पूर्व विधायकगण नवकृष्ण पाटिल, पुष्पा भारती, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री महेन्द्रसिंह गुर्जर के गरिमामय आतिथ्य में नपा सभागृह में आयोजित कार्यक्रम मेे पदभार संभाला। मुख्य नपाधिकारी आर पी मिश्रा सहित नपा के वरिष्ठ अधिकारियों ने नवमनोनित अध्यक्ष हनीफ शेख को पदभार सौपा। इस अवसर पर बडी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारीयों कार्यकर्ता व पार्षदगण भी उपस्थित थे। सभी ने नपाध्यक्ष पद पर मनोनीत होने पर मो हनीफ शेख का पुष्पहार पहनाकर व बुके भेटकर स्वागत किया। इसके पूर्व मो हनीफ शेख का जिला कांग्रेस कार्यालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। नपा कार्यालय परिसर में मुख्य नपाधिकारी आर पी मिश्रा सहित अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनकी अगवानी की।

नपा सभाग्रह में आयोजित स्वागत कार्यक्रम व पदभार समारोह में जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडिया ने कहा कि नपाध्यक्ष का पद सत्ता सुख का नही जनसेवा का पद है इस पद पर काबिज होने के बाद मो हनीफ शेख जनसेवा का कार्य करेगे। ऐसी मेरी ही नुही सभी कांग्रेसजनों व नगर के नागरिकों की आशा है। पूर्व विधायक नवकृष्ण, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री महेन्द्रसिंह गुर्जर ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर अजय लोढा, सुरेश भाटी, सुरेन्द्र कुमावत, पूर्व पार्षद प्रीतिपालसिंह राणा, रविन्द्रसिंह रांका, कांतिलाल राठौर, संजय राठौर तुलसीराम पाटीदार, नीलम वीरवाल, कमलेश जैन, विश्वास दुबे सहित बडी संख्या में कांग्रेसजन एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। समारोह का संचालन चंद्रशेखर नागदा ने किया।

नये अध्यक्ष के समक्ष सबसे बड़ी चुनौति है तैलिया तालाब

नपा को नया अध्यक्ष जरूर मिल गया। परंतु मनोनित अध्यक्ष श्री शेख के सामने हर कार्य करना चुनौति पूर्ण ही रहेगा। लेकिन सबसे बड़ी चुनौति के रूप में तैलिया तालाब उनके सामने है। 400 बीघा में फैला तालाब जो सिकुड़कर लगभग 200 बीघा ही रह गया है। लगभग 200 बीघा जमीन भूमाफियाओं की भेंट चढ़ गई और यह कार्य राजनेता भूमाफिया और अधिकारियों के मजबूज गठजोड़ के चलते हुआ है। तैलिया तालाब पर वर्तमान में पानी नहीं भूमाफिया अठखेलियां खेल रहे है। यही नहीं बांध के डेक की उंचाई कम करवाकर रसूखदारों ने तालाब के पानी के भराव की क्षमता को भी कम करने का षड़यंत्र किया है। जो सर्व विदित है।

तैलिया तालाब के मामले को लेकर हमेशा कांग्रेस के नेताओं ने मुखर होकर विरोध दर्ज कराया है। अब यह देखना हैं कि 40 वर्षो बाद कांग्रेस अध्यक्ष को नपा में काम करने का मौका मिला है। वे तैलिया तालाब के साथ इंसाफ करते या नाइंसाफ।

सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूगा- शेख

पदभार ग्रहण करने के बाद नपा सभाग्रह में उपस्थित गणमान्य नागरिकों कांग्रेसजनों व पार्षदों को सम्बोधित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंहजी ने नगर के विकास की जो जिम्मेदारी मुझे सोपी है उस पर खरा उतरने का प्रसाय करूगा। नगर के विकास की जो भी योजनाए अपूर्ण है या जिनमें अवरोध आ रहे हे उन्हे पूर्ण करने के लिये मै हर संभव प्रयास करूगा। नामांतरण सम्बधित जो भी फाईल पेडिग है उनका समय सीमा में निपटारा हो ऐसा प्रयास किया जायेगा। पेयजल वितरण व्यवस्था सफाई की जो अव्यवस्था है उसे सही करने का प्रयास करूगां।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts