Breaking News

श्रमिक योजना से हितग्रहियों को लाभांवित करना चाहिए – भाजपा विधायकों की बैठक में श्री सिसोदिया ने उठाया मुदा

मंदसौर। इंदौर,उज्जैन संभाग के नव निर्वाचित भाजपा विधायको की परिचयात्मक बैठक पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन मंत्री सुहास भगत की उपस्थिति में प्रदेश कार्यालय भोपाल में सम्पन्न हुई जिसमे मंदसौर विधानसभा से तीसरी बार निर्वाचित वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने मुख्यमंत्री जन कल्याण सम्बल योजना(श्रमिक डायरी) योजना से हितग्रहियों को लाभांवित करने का मुद्दा उठाया और कहा की 15 बरस तक काबिज रहीं प्रदेश की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान ने सर्वहारा वर्ग के कल्याण के लिये श्रमिक पंजीयन योजना चलाई थी लेकिन चुनाव आचार संहिता के दौरान कांग्रेस ने शिकायत कर श्रमिक पंजीयन योजना की डायरियों का वितरण और पंजीयन रुकवा दिया था, चुनाव की अवधि में मंदसौर जिले सहित प्रदेश में अनेक नागरिकों की मृत्यु हुई हैं, उनके परिवारों को इस योजना का लाभ अवश्य मिलना चाहिए।

वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने कहा की संबल योजना के तहत पात्र हितग्राहियों का पंजीयन हो चुका हैं या उन्होंने आवेदन कर दिया था लेकिन चुनाव आचार संहिता के कारण कांग्रेस ने शिकायत कर पंजीयन हो चुके हितग्राहियो को डायरी का वितरण नहीं होने दिया और न ही पंजीयन होने दिया, जबकि चुनाव की अवधि में अनेक पात्र हितग्राहियों की सामान्य और दुर्घटना में मृत्यु हुई है। योजना के अनुसार सामान्य म्रत्यु होने पर 2 लाख तथा दुर्घटना मृत्यु होने पर 4 लाख रु की सहायता मिलनी चाहिये । विधायक सिसोदिया द्वारा उठाए गए जनहितकारी मुद्दे की सराहना करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा की भाजपा की सरकार ने संबल योजना के लिये बजट में पर्याप्त प्रावधान किया है, इसलिये कांग्रेस की सरकार को संबल योजना का पूरा लाभ हितग्राहियों को देना चाहिये, इसमे किसी भी तरह की कटौती स्वीकार नहीं होगी ःयोंकि यह जनता का हक है। श्री चौहान ने कहा की भाजपा विधायक गांव-गांव से आंकड़े एकत्र कर जनता की लड़ाई को लड़े और जनता का हक दिलवाए तथा जनहित के मुद्दों पर सशक्त विपक्ष की भूमिका को निभाये।
वरिष्ठ विधायक श्री सिसोदिया ने आश्वस्त करते हुए कहा की जिस प्रकार सत्ता में रहते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृव में प्रदेश के सर्वहारा वर्ग के लिये जनकल्याण की योजनाएं चलाई हैं,उन योजनाओ का लाभ जनता को दिलाने के लिये विपक्ष में रहकर जनहित के मुद्दों को पूरी मुस्तेदी के साथ उठाया जाएगा।भाजपा पूरी कोशिश करेगी की संबल योजना का पूरी तरह लाभ प्रत्येक हितग्राही को मिले।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts