Breaking News

श्री चावला ने मुख्यमंत्री को बताया झूठों का बादशाह

दस दिनों में न कर्जा माफ हुआ न मुख्यमंत्री बदला – श्री सुराणा

नाथ सरकार ने तबादला उद्योग चलाकर काम करने का माहौल बिगाड़ा – श्री गुर्जर

मंदसौर। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वचन पत्र में दिए गए वचनों को निभाने मेें पूरी तरह असफल रही है। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने न तो किसानों से किए वादे पूरे किए और न ही प्रदेश के युवाओं के लिए कुछ किया। आज हर आमजन परेशान है।

यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सुराणा ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार के छ माह पूर्ण होने पर आयोंजित पत्रकार वार्ता में कही। आपने कहा कि हर मोर्च पर असफल कांग्रेस सरकार ने न तो दस दिनों में किसानों का कर्जा माफ किया और न ही मुख्यमंत्री को बदला है। जो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा था। प्रदेश में कानून व्यवस्था समाप्त हो गई है। आमजन खौफजदा है वहीं अपराधी बेखौफ अपराध कर रहे है। जिन्हें रोकने में सरकार पूरी तरह नाकार साबित हुई है। प्रदेश सरकार अपनी एजेंडा ही तय नहीं कर पा रही है। 6 माह के कार्यकाल में मंदसौर जिले में तीन एसपी व दो कलेक्टरों को बदलना इसका उदाहरण है।

पत्रकारवार्ता में प्रदेश भाजपा के महामंत्री बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि 6 माह में तीन एसपी व दो कलेक्टर जिले में बदल दिए गए है। कांग्र्रेस सरकार तबादला उद्योग चलाकर काम करने का माहौल बिगाढ़ रही है। वर्तमान में 70 से 75 प्रतिशत किसान कर्ज मुक्ति की आस में बैठा है। सहकाारी संस्थाओं पर 50 प्रतिशत ऋण मुक्ति की राशि उपलब्ध कराने का दबाव बनाते हुए सहकारी आंदोलन को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। किसानों को दुगुनी किमल दिलाने का वादा करने वाली सरकार समर्थन मूल्य पर ढंग से खरीदी नहीं कर पा रही है। प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि का आंकलन करने का समय न तो मुख्यमंत्री को मिला और न ही उनके मंत्रियों को इस कारण किसानों को पर्याप्त लाभ नहीं मिल पाया। प्रत्येक ग्राम पंचायत पर गौशालाएं खोलने की बात करने वाली सरकार प्रदेश में 10 गौशालाएं भी नहीं खोल पाई है। बिजली की कमी नहीं होने के बावजूद भी कृत्रिम संकट पैदा कर विद्युत उपकरणों का धंधा करना चाहती है, प्रदेश सरकार। 100 रू बिल का वादा करने वाली असफल सरकार ने इस माह उपभोक्ताओं को हजारों के बिल थमा दिए है। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। युवाओं को रोजगार देने की बात करने वाली नाथ सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा किया है। राज्य के बाहर से आने वाले युवाओं की भर्ती उम्र, 25 वर्ष से बढ़ाकर 35 वर्ष कर दिया गया है। जबकि प्रदेश के युवाओं अधिकतम उम्र 40 से घटाकर 35 वर्ष कर राज्य के बाहर के लोगों के लिए नौकरी के रास्ते खोले है।

अंत्येष्टि के लिए भी नहीं मिल रही है सहायता

प्रदेश सरकार अंत्येष्टि सहायता राशि भी उपलब्ध कराने में जहां नाकारा साबित हुई है। वहीं मुख्यमंत्री कृषक कल्याण योजना का लाभ भी मिलना बंद हो गया है।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश चावला ने कहा कि प्रदेश की नाथ सरकार पैसा बनाओं सरकार बचाओं की तर्ज पर काम करते हुए भ्रष्टाचार उद्योग को पनपा रही है। भाजपा पर प्रलोभन देकर विधायकों को खरीदने का आरोप लगाने वाले कमलनाथ स्वयं अपनी सरकार बचाने के लिए 6 निर्दलयीयों को मंत्री बनाना चाहते है। इसके लिए उन्होने उन्होने सोनिया गांधी को पत्र भी लिया। क्या यह प्रलोभन नहीं है।

आपने मुख्यमंत्री श्री नाथ को झूठों का बादशाह बताते हुए कहा कि प्रदेश में वादों को निभाने में असफल सरकार चल नहीं रही है। बल्कि रेंग रही है। सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस के ही कई विधायक असंतुष्ट है। पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता मानसिंह माच्छोपुरिया, मदनलाल राठौर, भगवानसिंह शक्तावत, अजय सिंह चौहान, बिन्दू चन्द्रे, राजेश नामदेव, भोपालसिंह सिसौदिया आदि उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts