Breaking News

श्री पशुपतिनाथ मेले मे फिल्म व टीवी कलाकार आने पर अभी भी दुविधा मे नगरपालिका

पशुपतिनाथ मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को लेकर नपा अब तक कलाकारों के नाम तय तय नहीं कर पाई है। इनकी सूची बनाने में देरी के बाद नपा ने 21 अक्टूबर को ऑनलाइन टेंडर जारी करने का फैसला लिया है। ऐेसे में मेला शुरू होने के चार दिन पहले ही कलाकारों के नाम तय हो पाएंगे। समय की कमी से कलाकार चयन में हर साल की तरह आपाधापी की संभावना है। नियमों के मुताबिक नपा के पास कलाकारों को बुलाने के कोटेशन 26 अक्टूबर तक आएंगे। इसके बाद इनका परीक्षण होगा। नपा अधिकारी इवेंट मैनेजर के प्रस्ताव के आधार पर कलाकार की सूची तैयार करेंगे जिसमें रेट के आधार पर नाम तय होंगे। अंतिम निर्णय भी मेला समिति की बैठक में होगा।

40 लाख का बजट- नपा ने मेले के लिए 60 लाख का बजट तय किया है। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 40 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। मेला 31 अक्टूबर से शुरू होना है। देरी होने के कारण कलाकारों के नाम आमंत्रण-पत्र में पूरी जानकारी के साथ नहीं छप पाएंगे। नपा को इनका प्रचार-प्रसार अलग से करना पड़ेगा।

अधूरी तैयारी से परेशानी : मेले में पिछली बार जल्दबाजी और अधूरी तैयारी से सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने पर परेशानी आई थी। तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम जेठालाल और हास्य कलाकार राजपाल यादव की प्रस्तुति में व्यवस्था गड़बड़ाने के बाद ये दोनों कलाकार 15 से 20 मिनट की प्रस्तुति देकर चले गए थे। विवाद के बाद नपा ने इनका भुगतान रोक लिया था। छह माह चले विवाद के बाद नपा ने 20 प्रतिशत राशि काटकर भुगतान किया था। ऐसी ही स्थिति इस बार भी बनती नजर आ रही है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts