Breaking News

संभागीय कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन : 12 टीमो ने दिखाया जोहर, 4 टीम पहुची सेमीफाइनल में

कबड्डी खेल के रूप में मंदसौर को मिली पहचान- श्री बंधवार

मंदसौर:- संभाग स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन मंदसौर की धरती पर पहली बार शनिवार को डॉ डोरिया की स्मृति में पंडित मदन लाल जोशी सभागृह (संजय गांधी उद्यान) में आयोजित हुआ। दो दिवसीय  इस आयोजन के शुभारंभ अवसर पर अथिति के रूप में  नगर पालिका अध्यक्ष  श्री प्रहलाद बंधवार, उद्योगपति  श्री विशाल गोयल, RSS  संघ संपर्क प्रमुख श्री श्याम चौधरी, संस्थापक अध्यक्ष श्री  आदित्य डोरिया मंचासीन हुए। सर्व सर्व प्रथम डॉ आर एस डोरिया की तस्वीर पर अथितियों के द्वारा माल्यार्पण तथा  दीप  प्रज्वलित  कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन  डॉक्टर दिनेश तिवारी के द्वारा  किया गया। अतिथियों का  पुष्प माला से स्वागत  सर्वप्रथम  मिथुन वक्ता, नवनीत शर्मा, अक्षांशु संचेती, विजय कोठारी, आशीष भाटिया, सुनील ठाकुर ,संजय जोशी  विजय परिहार, नरेंद्र जोशी, निलेश जोशी, रवि राठौर,  दिनेश जोशी  के द्वारा किया गया। आयोजन के इस अवसर पर नपा अध्यक्ष  श्री बंधवार ने कहा कि शहर में संभाग स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट पहली बार आयोजित हो रहा है इस प्रकार के आयोजन से शहर की पहचान अन्य खेलों के साथ साथ अब कबड्डी के रुप में भी होगी, जो शहर के लिए गौरव की बात है कबड्डी जैसे खेल को पूर्व विधायक स्वर्गीय ओम प्रकाश पुरोहित ने भी बढ़ावा देने के लिए का अपने स्तर पर प्रयास किया था, कबड्डी खेल के रूप हमारी भारतीय संस्कृति की एक अलग पहचान है। श्री चौधरी ने कहा कि प्रत्येक भारतीय ने अपने जीवन काल में किसी न किसी वक्त पर एक बार तो कबड्डी का खेल खेला ही होगा, ऐसा कोई भारतीय नहीं है जिसने कभी कम कबड्डी ना खेली हो। कबड्डी हमारे देश का एक ऐसा खेल है जिसे खेलने के साथ साथ  खिलाड़ी के अंदर राष्ट्रीयता का भाव जागृत होता है। ऐसे खेलो को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिया जाना चाहिए श्री डोरिया ने इस प्रकार का आयोजन किया वह बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन संस्थापक अध्यक्ष आदित्य डोरिया के द्वारा दिया गया, वही अतिथियों का आभार संस्था  सचिव नवनीत शर्मा ने माना।

12 टीमों के बीच 18 मैच
संभाग स्तरीय इस आयोजन में सर्वप्रथम 12 टीमों ने अपना जौहर दिखाया ,जिसमें प्रताप क्लब,बूढ़ा फाइटर्स, केशव क्लब ,न्यू यंग स्पोर्ट्स क्लब, फ्यूचर योद्धा, बादशाह क्लब, फाइटर क्लब ,जय भवानी दल ,अर्थव क्लब, स्टार क्लब ,जय बजरंग क्लब ,भाटखेड़ी क्लब शामिल है।

यह टीम पहुंची सेमी फाइनल में
12 टीमों में से रविवार को होने वाले सेमीफाइनल के लिए 4 टीम केशव क्लब ,फ्यूचर योद्धा, जय भवानी दल, स्टार क्लब का चयन हुआ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts