Breaking News

सकल जैन समाज के युवाओं का सम्मेलन सम्पन्न

Story Highlights

  • वरिष्ठजनों का सम्मान एवं बताये मार्गों एवं के आधार पर युवाओं को जोश से कार्य करना चाहिये - डोसी

मन्दसौर निप्र। सकल जैन समाज युवा प्रकोष्ठ द्वारा रविवार को स्थानीय राजेन्द्र विलास में युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता नगरपालिका परिषद् प्रतापगढ़ सभापति कमलेश डोसी, अतिथि सकल जैन समाज संयोजक सुरेन्द्र लोढ़ा, वर्तमान अध्यक्ष ओमप्रकाश पोरवाल, नवनिर्वाचित अध्यक्ष गजेन्द्र हिंगड़, महामंत्रीगण राकेश जैन, शिखर डूंगरवाल, राजमल गर्ग, महेन्द्र चैरडि़या, विजय खटोड़, महिला प्रकोष्ठ महामंत्री श्रीमती निधि संघवी, श्रीमती पुष्पा चेलावत, श्रीमती सिम्पल सेठी व उपस्थित थे।
सम्मेलन का शुभारंभ मुख्य अतिथियों द्वारा भगवान महावीर स्वामी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। नपा प्रतापगढ़ अध्यक्ष कमलेश डोसी ने विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से युवाओं को जागृत करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठजनों का सम्मान एवं उनके बताये मार्गों एवं अनुभवों के आधार पर युवाओं को जोश से कार्य करना चाहिये। उन्होंने कहा कि समाज में वरिष्ठ जहां दिमाग है तो युवा आत्मा है। दोनों के तालमेल से ही समाज उन्नति के शिखर पर पहुंच सकता है। उन्होंने मंदसौर में जैन समाज में सकल जैन समाज के माध्यम से एकता को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। अतिथि श्री सुरेन्द्र लोढ़ा ने कहा कि युवा प्रकोष्ठ धार्मिक कार्यों के साथ ही सामाजिक कार्यों को भी हाथ में ले। उन्होंने कहा कि महावीर सागर को जीर्णोद्धार का कार्य युवाजन हाथ में लेकर उसे पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने का बीड़ा उठाये। महावीर स्वामी का संदेश अहिंसा परमोधर्म के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य भी करे। नूतन अध्यक्ष श्री गजेन्द्र हिंगड़ ने कहा कि हर युवा जागरूक होना चाहिए। समाज के कार्यों में आगे आना चाहिए। इस अवसर पर श्री पारसमल खाबिया, राकेश जैन,श्रीमती निधि संघवी ने भी संबोधित किया।
मुख्य वक्ता श्री डोसी को स्मृति स्वरूप महावीर स्वामी भगवान की तस्वीर भेंट की गई। इस अवसर पर वाहनों पर लगाने के लिये जैन ध्वज का वितरण भी किया गया तथा युवाजनों के लिये लक्की ड्रा का भी आयोजन किया गया। जिसमें पांच युवाओं को पुरस्कृत किया गया।
अतिथियों का स्वागत महामंत्री विमल खटोड़, कपिल खाबिया, कमलेश सालेचा, अक्षय खाबिया, अभय नाहर, महेन्द्र छिंगावत, अंशुल जैन, अजीत खटोड़, विनित जैन, अप्रेश भण्डारी, राजेश बोहरा, राकेश दुग्गड़, राजकुमार चपरोत, मयंक मित्तल, शुभम गर्ग, निर्विकार रातडि़या, नवीन सकलेचा, मनीष सगरावत आदि ने किया। संचालन युवा प्रकोष्ठ के प्रतीक चण्डालिया ने किया एवं आभार महामंत्री रिंकेश पाटनी ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts