Breaking News

सकल जैन समाज युवा प्रकोष्ठ द्वारा युवक-युवती परिचय सम्मेलन रविवार को 

मन्दसौर निप्र। सकल जैन समाज युवा प्रकोष्ठ, मंदसौर के तत्वावधान में प्रथम सकल जैन युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन 24 दिसम्बर, रविवार को जैन महाविद्यालय, मंदसौर में आयोजित किया जा रहा है। इस सम्मेलन हेतु देश भर के अनेक प्रांतों से युवक-युवतियों द्वारा अपना पंजीयन करवाया गया है। इस सम्मेलन को सफल बनाने हेतु तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है।

उक्त जानकारी देते हुए सकल जैन समाज युवा प्रकोष्ठ के महामंत्रीगण जयेश डांगी, विमल खटोड़ व रिंकेश पाटनी ने देते हुए बताया कि युवक-युवती परिचय सम्मेलन के अवसर पर ‘‘रिश्तों की पहल’’ बहुरंगीय पुस्तिका का भी प्रकाशन किया जा रहा है जिसमें युवक-युवतियों के चित्र सहित उनसे जुड़ी जानकारी को संकलित किया गया। यह पुस्तिका का विमोचन परिचय सम्मेलन में अतिथियों द्वारा किया जाएगा।

परिचय सम्मेलन का उद्देश्य वर्तमान समय की भागम-भाग जिंदगी और समय अभाव के कारण रिश्तों को जोड़ने में दिक्कते आ रही है। इस परिचय सम्मेलन का उद्देश्य है कि विवाह योग्य युवक-युवतियों के रिश्ते जुड़े एवं परिणय तक पहुंचे। इस परिचय सम्मेलन के माध्यम से अभिभावक अपने पुत्र-पुत्रियों के लिये उपयुक्त जीवन साथी का चयन सुगमता, सरलता, सुविधापूर्वक कर सकेंगे व अपने बच्चों के जीवन साथी के चयन में होने वाले अनावश्यक व्यय की बचत कर समाज के विकास में भागीदार बनेंगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts