Breaking News

सतगुरू स्वामी हरिदासरामजी महाराज का 87वाँ जन्मोत्सव श्री प्रेमप्रकाश आश्रम में मनाया गया

मन्दसौर। श्री प्रेमप्रकाश मण्डल के चतुर्थ पिठाध्वेश्वर सतगुरू स्वामी हरिदासरामजी महाराज का 87वां पावन जन्मोत्सव ज्येष्ठ पूर्णिमा का दिन बाबा टेऊँरामजी महाराज की दरबार श्री प्रेमप्रकाश आश्रम में पूर्ण श्रद्धा व हर्षोंल्लास के साथ मनाया गया।
इस आशय की जानकारी श्री प्रेमप्रकाश सेवा मण्डली के अध्यक्ष पुरूषोत्तम शिवानी ने देते हुए बताया कि सतगुरू हरिदासरामजी महाराज के 87वें जन्मोत्सव के अवसर पर श्रीमद् भागवत गीता व श्री प्रेमप्रकाश ग्रन्थ के पाठों का भोग श्रीमती पुष्पा लक्ष्मणदास पमनानी द्वारा गीता के अंतिम दोहे व श्री प्रेमप्रकाश ग्रन्थ के अंतिम अध्याय के शांति के दोहा का मुखारविन्द से उच्चारण कर सम्पन्न किया।
ज्येष्ठ माह की पावन पवित्र पूर्णिमा के अवसर पर भगवान सत्यनारायण की कथा का वाचन किया गया। 87वें जन्मोत्सव पर सतगुरू हरिदासराम महाराज के चित्र को की सुन्दर झांकी सजाकर मनोरथ किया गया। सद्गुरू स्वामी हरिदासरामजी महाराज की छठी महोत्सव 15 मई को शाम 5 से 7 तक सत्संग कर मनाया गया।
निराश्रित बालगृह अपना घर की कन्याओं ने व पूज्य सिन्धी भाई बन्ध पंचायत के अध्यक्ष नन्दू आडवानी, पूज्य सिन्धी जनपद पंचायत के अध्यक्ष पं. विनोद शर्मा, सेवा मण्डली के अध्यक्ष पुरूषोत्तम शिवानी, सुरेश बाबानी, शिवकुमार पमनानी, प्रितम खैमानी, दयाराम जैसवानी, किशन लालवानी, मेघराज कोठारी, हरिश प्रदनानी, नारायण शिवानी, हरिश उतवानी, ठाकुरदास श्यामयानी, पिन्टू पमनानी, विष्णु संगतानी, नरेश फतजानी आदि ने 87 दीपों की महाआरती कर मानव जीवन में सुख समृद्धि व शांति की कामना व प्रार्थना की। दादी पुष्पा पमनानी की मधुर वाणी में सेवा मण्डली की उपस्थिति में महिलाओं ने मंगल व बधाई के गीत गाकर हर्षोल्लास, उमंग के साथ केक काटकर सतगुरू स्वामी हरिदासराम महाराज का 87वां जन्मोत्सव का पल्लव पाकर समाप्त किया। तत्पश्चात् अपना घर की कन्याओं को प्रसाद ग्रहण कराने के बाद आम भण्डारा हुआ। आभार प्रदर्शन सुरेश बाबानी ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts