Breaking News

सपाक्स की जिला बैठक संपन्न – सपाक्स किसी भी जाति एवं धर्म का विरोधी नही है।

 

मंदसौर। सपाक्स की जिला बैठक गीताभवन रोड़ स्थित नागर ब्राहम्ण समाज के हाटकेश्वर मंदिर परिसर में आयोजित हुई। जिसमें मुख्य अतिथि शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.रविन्द्र सोहनी व नोडल सपाक्स बीएस भाटी, जिलाध्यक्ष संतोष त्रिवेद्धी और जिला कोषाध्यक्ष धर्मपाल सिंह देवड़ा के आतिथ्य में संपन्न हुई। बैठक में आगामी दिनों में सपाक्स की कार्ययोजना और संगठन को मजबूत करने व अधिक से अधिक सदस्यों को जोड़ने की बात पर जोर दिया गया।

मुख्यवक्ता डॉ. सोहनी ने कहा कि सपाक्स समाज समस्ताभाव के साथ सभी को साथ लेकर चल रहा है। किसी भी जाति एवं धर्म के हम विरोधी नही है। सरकार को आरक्षण की पुनः समीक्षा करनी चाहिए, ताकि इसका सही लाभ जरूरत मंद व्यक्तियों को मिल सके। उन्होने कहा कि सत्य तो यह है कि वर्तमान परिदृश्य में आरक्षण का लाभ भी समाज के कुछ ही व्यक्तियों के द्वारा उठाया जा रहा है और अधिकतर परिवार आरक्षण मिलने के पश्चात भी गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहें है।

वहीं जिलाध्यक्ष संतोष त्रिवेद्धी ने कहा कि आरक्षण प्रणाली से योग्य व्यक्तियों का शोषण हो रहा है और शिक्षित युवा इस नीति से भटक रहा है। इसे आर्थिक आधार पर दिया जाना जरूरी है।  बीएस भाटी ने कहा कि आज सपाक्स समाज महज दो वर्षो में बहुत उंचाईयों पर पहुंच गया है। बैठक में महेश त्रिवेद्धी, जयेश नागर, यशवंत जोशी, नरेन्द्र शर्मा, ओपी जोशी, अल्का अग्रवाल सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts