Breaking News

समाज की युवती से संबंध बनाए तो युवक का कर दिया मुंडन

Story Highlights

  • समाज की युवती से संबंध बनाए तो युवक का कर दिया मुंडन

मंदसौर। ग्राम काल्याखेड़ी में बाछड़ा समाज की पंचायत के फरमान पर समाज के ही एक युवक का गुरुवार को सार्वजनिक रूप से मुंडन किया गया। युवक पर आरोप है कि उसे समाज की ही एक देह व्यापार करने वाली युवती के साथ संबंध बनाते हुए पकड़ा गया था। इसके बाद पंचायत ने उसके बाल कटवा दिए। घटना का वीडियो भी समाज के युवाओं ने ही बनाया। शुक्रवार शाम से यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बाछड़ा समुदाय के बीच कार्य करने वाले सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों का कहना है कि समाज के कड़े कानून के चलते पीड़ित पुलिस तक नहीं जाते हैं। यह एक अमानवीय कृत्य है, जो आए दिन मंदसौर-नीमच जिले के बाछड़ा बहुल गांवों में होता रहता है। पीड़ित सामाजिक बंधन से डरकर थानों में फरियाद नहीं लगाते हैं। इधर, पुुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोई पीड़ित हमारे पास आए तो जरूर कार्रवाई करेगें।

दूसरे समाज का व्यक्ति बनाए संबंध तो कोई एतराज नहीं

देह व्यापार के लिए बदनाम बाछड़ा समुदाय में परंपरा है कि समाज की देह व्यापार करने वाली युवतियों के साथ दूसरे समाज का व्यक्ति शारीरिक संबध बनाए तो किसी को एतराज नहीं होता है। समाज का युवक इन युवतियों से संबंध बनाता है तो बांछड़ा पंचायत के कानून के अनुसार उसका सामूहिक मुंडन किया जाता है।

गौरतलब है कि समाज में जिस्म फरोशी को सामाजिक मान्यता है और समाज की लड़की से शादी करने वाले बांछड़ा समुदाय के लड़के को लड़की के परिवार वालों को 15 लाख रुपए देना होते हैं, पर गरीबी के चलते कम ही लड़के शादी कर पाते हैं।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts