Breaking News

सर्द हवा चली, तेजी से लुढ़का दिन और रात का पारा

मंदसौर। जिलेभर में मौसम का मिजाज फिर से बदला है। इन दिनों सर्दी के तेवर तीखे बने है। हालांकि कुछ दिन पहले सर्दी थोड़ी कम थी लेकिन पिछले दो दिन से क्षेत्र में सर्दी ने एक बार फिर दस्तक दी है। अचानक बढ़ी सर्दी ने लोगों की दिनचर्या को प्रभावित किया है। सर्दी से बचाव को लेकर रविवार को लोग जगह-जगह अलाव तापते दिखे। वहीं गर्म कपड़े पहनने नजर आए। दिनभर सूर्यदेव बादलों की ओट में छिपे रहे।

धूप नहीं खिलने से लोग ठिठुरते दिखाई दिए। सर्दी के चलते सुबह-शाम बाजार में चहल-पहल कम रही। बाजार में स्वेटर, जैकेट, टोपी, मफलर, शॉल, कंबल आदि की फिर से बिक्री बढ़ी है। सर्दी के मौसम में लोग अपने खानपान व पहनावे पर अधिक ध्यान दे रहे है। शहर में रविवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनमत तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सर्द हवा चलते ही फिर से दिन व रात का पारा लुढ़क गया। सुबह से लेकर रात तक उत्तर दिशा से बर्फीली हवा आती रही। इससे सुबह के समय लोग ठिठुरते हुए नजर आए। हालांकि दोपहर में चटक धूप के चलते दिन में सर्दी से राहत मिल गई। शहर का बदला मौसम का मिजाज और भी सर्द ही रहा। रात में चली सर्द हवा ने मोसम को ठंडा कर दिया। दिन भर ठंडी हवा चलने से फिर शहर ठिठुर गया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अब अगर और तापमान गिरा तो फसलों को नुकसान हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले दो दिन अभी तापमान में एक-दो डिग्री की गिरावट और आ सकती है।

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts