Breaking News

सवा 2 महीनो के बाद नगर पालिका मे क्यो खुला “दादा” का कमरा?

मंदसौर. 17 जनवरी को नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के बाद से नपा में अध्यक्ष कक्ष पर ताला लगा था। जिसे करीब 70 दिनों के बाद मंगलवार को खोला गया। हत्या के बाद से पुलिस जांच के कारण इसे बंद किया था। पुलिस की यहां जांच तो हो गई, लेकिन अध्यक्ष पर निर्णय नहीं हुआ था। ऐसे में उनकी नेमप्लेट से लेकर उनके समय का पूरा सामान अंदर कक्ष में रखा था। संयुक्त कलेक्टर को चार्ज देने के बाद मंगलार को इसके ताले खोले गए। इसके बाद जहां नपाध्यक्ष बंधवार बैठते थे। उस कक्ष से नेमप्लेट हटाने के साथ ही उनके कार्यकाल के समय के यहां रखे हुए तमाम बुकें और अन्य सभी सामान यहां से हटाए गए। इतना ही नहीं नपा के कर्मचारियों ने करीब 3 से 4 घंटो तक इसकी सफाई की।

सफाई में कक्ष को धोखा गया तो पूरी तरह से मानों इसका कायाकल्प किया गया। दिनभर सिर्फएक ही कक्ष में काम चलता रहा। अब इसमें संयुक्त कलेक्टर रंजीतकुमार प्रशासक के तौर पर बैंठेगे। कक्ष पर उनके नाम की नई नेमप्लेट भी लगा दी गई। बताया जा रहा हैकि वह बुधवार को यहां आकर काम संभालेंगे। इसे पहले बुधवार को नपाध्यक्ष का कक्ष में सफाई अभियान चला तो ऐसा की बंधवार के समय की कोई चीज यहां नहीं छोड़ी।

 सयुंक्त कलेक्टर ने लिया चार्ज, किया निरीक्षण

संयुक्त कलेक्टर रणजीत कुमार ने बुधवार को नपा कार्यालय पहुंचकर चार्ज लिया।इसके बाद निरीक्षण किया। यहां सीएमओ आरपी मिश्रा से उन्होंने नपा के विभिन्न विभागों सहित कामों के बारें में जानकारी ली। एक दिन पहले ही संयुक्त कलेक्टर के चार्ज लेने को लेकर दिनभर सफाई का दौर चला और तैयारियंा पूरी की गई थी।नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के बाद से नपाध्यक्ष की कुर्सी खाली थी। कांग्रेस में सहमति न बन पाने के कारण निर्णय नहीं हुआ।अब आचार संहिता लगी तो नगरीय प्रशासन विभाग ने निर्णय करते हुए वित्तीय अधिकार संयुक्त कलेक्टर को जारी कर दिए। अब रुके हुए कामों को गति मिलेगी और जो काम ठप्प हो चुके वह फिर से शुरु होंगे।

उल्लेखनीय है कि संयुक्त कलेक्टर रणजीत कुमार को मप्र शासन के निर्देशानुसार 23 मार्च को नपाध्यक्ष के वित्तीय अधिकार सौपे गए थे। शासन द्वारा प्रभार मिलने के बाद संयुक्त कलेक्टर के पद पर जिले में कार्यरत है। वे बुधवार को पहली बार नपा कार्यालय पहुंचे तथा नपा की कार्य व्यवस्था को देखा। इस अवसर परसीएमओ ने उन्हे नपा की कार्य व्यवस्था की जानकारी दी। इस अवसर पर लेखापाल विजय मांदलिया, नपा कार्यालय अध्ीाक्षक प्रमोद जैन, नपा स्टोर किपर मो शाहीद, नपा लेखा शाखा कर्मचारी सुशील बोथरा, राजेन्द्र नीमा, नपा कर्मचारी जाकिर भाई, अक्षय जैन सहित कई कर्मचारीगण भी उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts