Breaking News

सांसद सुधीर गुप्ता ने ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए कार्य में तेजी लाने के निर्देश 

Hello MDS Android App

अतिशीघ्र मंदसौर वासियों को मिले चंबल का पानी – सांसद सुधीर गुप्ता

मंदसौर – चंबल का पानी मंदसौर लाने की महत्वाकांशी योजना अमृत योजना को लेकर सांसद सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में नगर पालिका सभाकक्ष में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, सीएमओ सविता प्रधान गौड़, जलकल सभापति पुलकित पटवा, सांसद प्रतिनिधी राजेश नामदेव, नगर पालिका इंजिनियर राजेश उपाध्याय, सुधीर जैन,  द इंडियन हयूम पाईप कंपनी लिमिटेड के इंजिनियर एनपी पाण्डे व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि यह शहर की सबसे महत्ती योजना है। जिसके लिए कार्य को जल्द पूरा कर शहर को इसका लाभ देने के निर्देश दिए। ताकि आने वाली ग्रीष्म ऋतु में शहर वासियों को इसका लाभ मिल सके। उन्होने बताया कि मंदसौर शहर के लिए केन्द्र की सबसे बड़ी योजना है। जिससे शहर की पेयजल समस्या तो दूर होगी ही उघोग को भी बढावा मिलेगा। सांसद सुधीर गुप्ता ने इस योजना में आ रही तकनीकि बाधाओं को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए। योजना के संबंध में कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि योजना का करीब 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और आगामी कार्य भी कुछ माह में पूर्ण होने की पूरी संभावना है व योजना पर कार्य काफी तेजी से चल रहा है। बाजखेड़ी स्थित करीब डेढ़ किलोमीटर पाईप लाईन डालना शेष है। इसी के साथ फतेहगढ़ व अरनिया निजामुद्दीन स्थित पुलियों पर पिल्लर लगाकर पाईप लाईन बिछाई जाएगी। यह कार्य लगभग एक माह में पूर्ण होगा। इसके बाद जनवरी में टेस्टिंग का कार्य किया जाएगा और संभवत मई 2018 में मंदसौर नगर वासियों को चंबल का पानी मिलेगा। साथ ही शहर को सुंदर बनाने के लिए रेवास देवड़ा रोड़ स्थित तेलिया तालाब पर 45 लाख 84 हजार की लागत से दादा-दादी पार्क की स्थापना की जायेगी जिसके कार्य का टेंडर जारी किया जा चुका है दूसरा गार्डन अभिनंदन क्षेत्र में लगभग 27 लाख की लागत से बनाया जायेगा।

बैठक में केन्द्र की योजनाओं पर लोगो के इस्तेमाल व निर्माण संबंधि प्रचार प्रसार के आवश्यक निर्देश दिए। सांसद व जिला कलेक्टर द्वारा सभी केन्द्रीय योजनाओं पर केन्द्र का लोगो का इस्तेमाल करने की आवश्यक रूप से हिदायत दी और कहा कि चंबल नदी के किनारे बन रहे इंटकवेल से समूचे कार्य की विस्तुत जानकारी क्षेत्र के व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए अमृत योजना के प्रचार प्रसार संबंधि होर्डिंग्स लगाने के निर्देश दिए।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *