Breaking News

साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक संपन्न

सभी अधिकारी समय का विशेष ध्याान रखे – कलेक्टर धनराजू

मंदसौर। कलेक्टर धनराजू एस ने जिले के समस्त अधिकारियों की साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक सुशासन भवन स्थित सभाकक्ष में ली। बैठक के दौरान सीईओ जिला पंचायत आदित्य सिंह, सभी अनुविभागीय अधिकारी, सभी जिलाधिकारी सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर धनराजू एस ने मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के बारे में विस्तृत चर्चा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। बैठक में बताया कि प्रत्येक विकासखंड में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत योजना के क्रियान्वयन के लिये जिम्मेदार होंगे। सूची के प्रकाशन के बाद आधार कार्ड सीडेड सूची (हरी सूची) के किसानों से हरे रंग के आवेदन-पत्र तथा गैर आधार कार्ड सीडेड सूची (सफेद सूची) के किसानों से सफेद रंग के आवेदन-पत्र ग्राम पंचायत में सूची चस्पां होने के बाद ग्राम पंचायत कार्यालय में ऑफ लाइन प्राप्त किये जायेंगे। दोनों सूची में शामिल नहीं होने वाले किसान गुलाबी रंग के आवेदन-पत्र में आवेदन कर सकेंगे। तीनों किस्म के आवेदन-पत्र की जानकारी 26 जनवरी 2019 को ग्राम सभा की बैठक में दी जायेगी।

मीजल्स-रूबला अभियान तहत लगाया जायेगा टीका

बैठक में कलेक्टर धनराजू एस ने 15 जनवरी से प्रारम्भ होने वाले मीजल्स-रूबला अभियान की तैयारियों के संबंध में सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। जिले में 15 जनवरी 2019 से मीजल्स-रूबले अभियान का प्रारंभ किया जाएगा। मीजल्स और रूबेला दो घातक बीमारियां हैं। सरकार इन बीमारियों से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान चला रही हैं। इस अभियान के दौरान एम.आर. का टीका 09 माह से 15 वर्ष के सभी बच्चों को लगाया जाएगा। उन्हो ने निर्देश दिये की मीजल्स-रूबला अभियान तहत 09 माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चेो को लगाया टीका जाय।

गरिमामय और भव्य हो गणतंत्र दिवस समारोह

गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर ने सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को जिला मुख्यालय सहित जिले भर में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को हर्षोल्लास, भव्य और गरिमा पूर्वक मनाने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए।

युवा दिवस पर आयोजित होगा सामूहिक सूर्य नमस्कार

बैठक में बताया कि युवा दिवस के मौके पर 12 जनवरी को सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में अनिवार्यतः मौजूद रहें। कलेक्टर ने जिला शिक्षाधिकारी को निर्देशित किया कि वे शासन के निर्देशों के अनुरूप जिले के सभी विद्यालयों में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित करें और अधिकाधिक ग्रामीणों व नागरिकों को इस कार्यक्रम में सहभागी बनायें। बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिये की सभी अधिकारी समय का विशेष तौर पर ध्यान रखें। साथ ही सभी शासकीय कार्य समय सीमा में पूर्ण करे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts