Breaking News

सीएमएचओ निलंबित मंदसौर में भी कई सरकारी डॉक्टर चला रहे है अपने निजी क्लिनिक

सीएमएचओ मालवीय और विवादित डॉक्टर जोहरी निलंबित

मंदसौर। दो दिन पूर्व सुवासरा विधायक हरदीपसिंह डंग द्वारा विधानसभा में सुवासरा के सरकारी डॉक्टर जोहरी द्वारा निजी नृसिंग होम चलाने और भारी अनियमितताएं करने के मामले को उठाया था। तब विधानसभा अध्यक्ष ने मंदसौर जिला प्रशासन को दो घंटे में कार्यवाही कर जांच करने के निर्देश दिए थे। जांच रिपोर्ट आने पर बुधवार देर रात को जारी आदेश में राज्य शासन ने सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय और सुवासरा के डॉक्टर जोहरी को निलंबित कर दिया।

विधायक डंग लगातार उठा रहें थे मामला 
विधायक हरदीपसिंह डंग इस मामले को लगातार उठा रहे थे। उनके द्वारा पिछली विधानसभा में भी यह मामला उठाया गया था लेकिन तक कोई कार्यवाही डॉक्टर के उपर नहीं की गई थी। लेकिन अब चूंकि सरकार बदल चुकी है। तो फिर एक बार श्री डंग ने इस मामले को उठाया और इस बार सरकार ने तत्काल एक्शन लेते हुए जांच के आदेश दिए। मंदसौर कलेक्टर की जांच रिपोर्ट में सीएमएचओ को सरकार को झूठी जानकारी देने का दोषी पाया गया जिसके चलते राज्य शासन ने बुधवार को डॉ जोहरी सहित सीएमएचओ मालवीय को निलंबित कर दिया।

मंदसौर नगर में भी चल रहे कई क्लिनिक 
मंदसौर नगर में भी कई सरकारी डॉक्टरों के अपने निजी अस्पताल सिटी के मध्य में चल रहे है। जहां पर सरकारी डॉक्टरों द्वारा  सभी मशीनें भी लगाकर एक्से – रे, सोनोग्राफी जैसी जांचे भी की जा रही है। इन सरकारी डॉक्टरों द्वारा जिला चिकित्सालय में मरीजों को सही तरीके से नहीं देखने और उन्हें अपने निजी क्लिनिक में बुलाने के भी आरोप लगे है। खासकर मेटरनीटी की लगभग सभी डॉक्टर अपनी दुकानदारी बड़े पैमाने पर चला रही है। अब सुवासरा के बाद मंदसौर में भी कार्यवाही का इंतजार आम जन को है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts