Breaking News

सीतामऊ में अंत्योदय मेले का आयोजन संपन्न

अंत्योदय मेले के माध्यम से हितग्राहियों को 96.19 करोड का अनुदान प्रदान किया

सीतामऊ निप्र। जनपद पंचायत सीतामऊ में शनिवार को अंत्योदय मेले का आयोजन किया गया अंत्योदय मेले के दौरान जिला पंचायत अध्यक्षा, जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि दिलीप सिंह, सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष मदनलाल राठौर, पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार, जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र चौहान एवं श्री रमेश, जनपद पंचायत सदस्य, सीतामऊ मंडी अध्यक्ष, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव,सीईओ जिला पंचायत डॉ. पंकज जैन सीतामऊ एसडीएम श्री प्रजापति, तहसीलदार सहित सभी जिला अधिकारी किसान एवं अधिकांश मात्रा में सामान्यजन उपस्थित थे।

अंत्योदय मेले की माध्यम से विभिन्न विभागों के द्वारा हितग्राहियों को सीधे अनुदान प्रदान किया गया। जिसमें कृषि विभाग, उद्यानिकी विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, सामाजिक न्याय विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं राजस्व विभाग के माध्यम से हितग्राहियों को 96 करोड़ 19 लाख रुपये का अनुदान के रूप में प्रदान किए गया।

अवसर पर सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री राठौर ने कहा कि सबका साथ सबका विकास का स्लोगन लेकर सरकार सबके साथ चल रही हैं और इस स्लोगन को फॉलो करने का काम इन अंत्योदय मेलों के माध्यम से किया जाता है। बीते 15 वर्षों में प्रदेश ने कई ऊंचाइयां हासिल की है प्रदेश ने इन वर्षों में बहुत ही आमूलचूल परिवर्तन हुए हैं। परिवर्तन में देखा जाए तो लाड़ली लक्ष्मी योजना, सुकन्या योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना जैसी महत्वपूर्ण योजना है जिसने हर घर घर में हितग्राहियों को लाभ पहुंचाया है।

पूर्व विधायक श्री पाटीदार ने कहा कि कुपोषण को दूर करने के लिए विशेष प्रयास करने की जरूरत है और यह प्रयास आंगनवाड़ी के माध्यम से किया जाएगा और आगनवाड़ी के माध्यम से इस पर प्रभावी तरीके से नियंत्रण स्थापित होगा। इस अवसर पर लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत लाडलियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts