Breaking News

सीमेंट से भरा ट्रक यातायात पुलिस ने पकड़ा, दस्तावेज देखकर छो़ड़ा: औद्योगिक सीमेंट पर चल रही है जांच

मंदसौर। युवराज क्लब की नई दुकानों के यहां से मंगलवार शाम 4 बजे सीमेंट से भरे ट्रक की शिकायत स्थानीय लोगो द्वारा मिलने पर यातायात पुलिस मोके पर पहुंची। थाने पर चालक से दस्तावेज मांगे। सभी दस्तावेज जांचने के बाद पुलिस ने ट्रक छोड़ दिया। हालांकि ट्रक में भरे सीमेंट के कट्टों पर नॉट फॉर रिटेल सेल लिखा था। बताया जा रहा है कि इस सीमेंट का उपयोग युवराज क्लब के निर्माण में ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है।

मंगलवार शाम को सीमेंट से भरी ट्रक युवराज क्लब में नवनिर्मित दुकानों के पीछे खाली हो रही थी। ट्रक में भरी कोरोमंडल किंग सीमेंट भरी थी। गुप-चुप तरीके से खाली हो रही सीमेंट की जानकारी मिलते ही। ट्रक से सीमेंट ट्रैक्टर में भरी जा रही थी। यातायात पुलिस यहां पहुंची तब तक ट्रक से सीमेंट के आधे कट्टे खाली हो चुके थे। बाद में पुलिस ट्रक को यातायात थाने ले गई। यातायात प्रभारी पुष्पासिंह चौहान ने ट्रक चालक से ट्रक के दस्तावेज मांगे एवं नो इंट्री की जांच की। यातायात प्रभारी पुष्पासिंह चौहान ने बताया कि ट्रक 2 बजे से 4 बजे तक खुली नो इंट्री के समय घुसा था एवं उसके दस्तावेज सहीं थे, इसलिए उसे जांच के बाद छोड़ दिया था।

औद्योगिक उपयोग वाली सीमेंट पर चल रही है जांच
जो सीमेंट ट्रक मे भरा था उसमे 460 बोरी सीमेंट बताई जा रही है व उसका वजन 21 टन का है जो की ओवर लोड था। औद्योगिक सीमेंट का उपयोग केवल ओध्योग के निर्माण मे ही क्या जाना होगा जेसा की सीमेंट की बोरी पर लिखा है। क्यो की साधारण सीमेंट की बोरी ओर औद्योगिक सीमेंट की बोरी मे बड़ा RATE का अंतर होता है। ये जानकारी के अनुसार टेक्स फ्री होती है।

औद्योगिक सीमेंट के उपयोग के बारे मे पीडबल्यूडी विभाग से जानकारी ली जा रही है व पटवारी की मोके पर भेजा गया। एसडीएम मंदसौर

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts