Breaking News

सुयश रामायण मण्डल द्वारा 7 दिवसीय भागवत कथा प्रारंभ

साध्वी ऋतु पाण्डेय करेगी प्रतिदिन कथा का वाचन

मंदसौर। सुयश रामायण मण्डल जनता कॉलोनी के द्वारा सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। गुरूवार को भागवत कथा के शुभारंभ के अवसर पर सुयश रामायण मण्डल के द्वारा पौथी व कलश यात्रा निकाली गयी यह पौथी व कलश यात्रा जनता कॉलोनी स्थित श्री शीतलामाता मंदिर से प्रारंभ हुई तथा जनता कॉलोनी के मुख्य मार्ग मित्र वत्सला चौराहा महाराण प्रताप चौराहा होते हुए संजय गांधी उघान पहुॅची। पौथी व कलश यात्रा के पूर्व 7 दिवसीय भागवत कथा के मुख्य यजमान पुष्पेन्द्र भावसार व श्रीमती संगीता भावसार ने शीतला माता मंदिर में भागवत गणेशजी व माताजी की प्रतिमा का पूजन किया।

पौथी व कलश यात्रा में सुयश रामायण मण्डल के आग्रह पर कथा वाचन करने 10 वर्ष बाद पुनः पधारी ऋतु पाण्डे भी शमिल हुई इस पौथी व कलश यात्रा का कई स्थानो पर पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। पौाथी व कलशयात्रा कि बाद संजय गांधी उघान में कथा का शुभारंभ के मौके पर गणेशजी की स्थापना पूूजन किया गया।

कथा शुभारंभ के अवसर पर साध्वी श्री ऋतु पाण्डे ने कहा कि 14 वर्षो से सुयश रामायण मण्डल के द्वारा इस प्रकार के आयोजन से निरंतर किया जाना प्रशांसनीय है। आजकल बडे बडे पाारिवारिक कार्यक्रमों की होड लगी रहती है और उसमें लोग अनावश्यक रूप से धन का अपव्यय करते है। लेकिन भागवत कथा जैसे आयोजन समाज को धर्म व सांस्कृति से जोडते है। सुयश रामायण मण्डल 15 वे वर्ष में आयोजित हो रही था में आने का जब मुझे आमंत्रण मिला तो मैने उन्हे यह आने की ही स्वीकृति नही दी बल्कि कथा करने का भी सौभाग्य प्राप्त किया। आपने कहा कि सुयश रामायण मण्डल के सदस्य जिला पारिवारिक भाव से यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष करते है वंह अनुकरणीय है अन्य संस्थाओं को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts