Breaking News

सैनिकों पर आतंकी हमले के विरोध में आज मन्दसौर बन्द का आव्हान 

दशपुर व्यापारी महासंघ द्वारा मन्दसौर बन्द का आव्हान

आजाद चौक में श्रद्धांजलि सभा होगी आयोजित

मन्दसौर। दशपुर व्यापारी महासंघ, मन्दसौर द्वारा जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन द्वारा वीर जवानों पर हमला करने के विरोध में आज 16 फरवरी, शनिवार को मन्दसौर नगर बन्द का आव्हान किया है। जिसका समर्थन सकल जैन समाज सहित समस्त व्यापारी संगठनों द्वारा किया गया। इसके साथ ही आज शनिवार को दोप. 2 बजे आजाद चौक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित कर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी जाएगी। तत्पश्चात् प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

दशपुर व्यापारी महासंघ के संयोजक उमेश पारीख, संजय तरवेचा, राम कोटवानी, सकल जैन समाज के संयोजक सुरेन्द्र लोढ़ा, अध्यक्ष सज्जनलाल जैन, बलवंत फांफरिया, जितेश पण्ड्या, हेमन्त बुलचंदानी, पं. दिलीप शर्मा, दाऊभाई विजयवर्गीय, मुकेश सोनी, यशवंत भावसार, श्यामलाल भावसार, कमल कोठारी, अरूण शर्मा, सुरेन्द्र नलवाया, प्रदीप जैन आदि ने सभी नगरवासियों एवं सामाजिक संगठनों से अनुरोध किया है कि अपना व्यापार-व्यवसाय बन्द रखकर आजाद चौक में श्रद्धांजलि कार्यक्रम में उपस्थित होवे।

साधकों ने श्रद्धांजलि देकर शहीद जवानों को किया नमनजम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 42 से अधिक जवान शहीद हो गए हैं। आतंकियों की इस कायरता हरकत की निंदा करते हुए और भारत के शहीद हुए  जवानों को दशपुर योग शिक्षा संस्थान द्वारा योग भवन में मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजली दी गई और उनकी सहादत को नमन किया, साथ ही घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गई। श्रद्धांजलि सभा में योग गुरू सुरेन्द्र जैन ने कहा कि सीआरपीएफ जवानों पर हमला कर आतंकवादियों ने कायराना हरकत की है। यह पीड़ादायक पल है। शहीदों के परिवार के साथ पुरा देश खड़ा हुआ है। इस अवसर पर संस्थान के योग गुरू सुरेन्द्र जैन, योग शिक्षक अरूण अग्रवाल, प्रीति जैन, रंजना चौधरी, जितेश फरक्या, जितेन्द्र उकावत, अनिल कोठारी, कैलाश रिछावरा सहित बड़ी संख्या में साधक उपस्थित थे।

शहीद जवानों को शहर कांग्रेस मन्दसौर द्वारा श्रद्धांजली दी गईजम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को शहर कांग्रेस मन्दसौर की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने गांधी चौराहा मन्दसौर पर मौन श्रद्धांजली दी गई। बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं नगर के नागरिकों ने उपस्थित होकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। कांग्रेस ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए इसे कायराना कृत्य बताया। सभी ने पुष्पांजली के साथ दो मिनिट का मौन रखकर शहीद जवानों को श्रद्धांजली दी गई।

इस अवसर पर पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडि़या, पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, प्रदेश कांग्रेस महासचिव महेन्द्रसिंह गुर्जर, राजेश रघुवंशी, शहर कांग्रेस अध्यक्षगण मोहम्मद हनीफ शेख, डॉ राघवेन्द्र सिंह तोमर, अजय लोढ़ा आदि उपस्थित थे।

कथा को बीच मे विश्राम देकर शहीदों को दी श्रध्दांजलि गाँव बोहराखेड़ी के देवनारायण मंदिर पर चल रही श्री मद भावगत कथा के तृतीय दिवस में में मुरलीधर शास्त्री धारियाखेड़ी वाले ने कथा में गुरुदेव का महत्व बताया कहा के गुरु के बिना जीवन का उद्धार नही होता है जीवन मे गुरु ही है जो हमे भव सागर से तारते है बिना गुरु के  जीवन भी म्रत्यु के समान है इसलिए हमें मनुष्य जन्म में गुरु बनाना चाहिए तभी हमारा  उध्दार हो सकेगा। कथा में गुरुदेव ने पुलवामा में शहीद हुवे सभी शहीदों के सम्मान में कथा को बीच मे रोककर श्रंद्धाजलि स्वरूप सभी श्रोताओं से 2 मिनिट का मोन रख्वाया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts