Breaking News

स्कूल भवन की सौगात मिलते ही खिल उठे छात्रों के चेहरे

विधायक सिसौदिया से लिपट पड़े बच्चे, बोले बड़ी सौगात दे दी हम नौनिहालों को

मंदसौर। जो काम 35 बरस में कोई नही कर पाया वह विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कर दिखाया । बच्चों को स्कूल भवन की सौगात दिला दी जिससे बच्चों के चेहरे खिल उठे उन्हें अब सुसज्जित भवन में पढ़ाई करने को मिलेगी इससे बच्चे इतने खुश हो गए कि जैसे ही विधायक सिसौदिया स्कूल पहुंचे बच्चे उनसे लिपट पड़े और कहा कि यह हम नौनिहालों के लिए एक बड़ी सौगात साबित होगा ।

ज्ञातव्य है कि विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने लगातार प्रयास कर ग्राम सरसोद, नांदवेल सहित भवन विहिन स्कूलों को स्कूल भवन स्वीकृत कराऐं इस स्वीकृति के बाद मंगलवार को श्री सिसौदिया ग्राम नांदवेल और सरसोद पहंुचे जहां बच्चे विधायक को अपने बीच पाकर खुशील से खिल गए। उन्होने कहा कि स्कूल भवन के अभाव में नौनिहालों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी लेकिन अब हायर सेकण्ड्री का अपना स्कूल भवन होगा जिसके बाद छात्रों को अब किसी भी तरह की कठिनाई नही होगी । वे सुसज्जित भवन में बेहतर विद्या अर्जन कर सकेगें ।

इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने कहा कि देश का भविष्य बच्चे है इसे संवारने के लिए देश व प्रदेश की भाजपा सरकार लगातार प्रयत्न कर रही है । प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाऐं प्रारंभ की है । मेघावी छात्रों का सम्मान, स्कूल जाने वाले बच्चों को सायकल जैसी सुविधाएं प्रदेश के मुखिया ने उपलब्ध कराई है । श्री चौहान का सपना है कि ग्रामीण अंचल तक प्रत्येक विद्यालय सर्वसुविधायुक्त हो इसी कड़ी में स्कूल भवन की स्वीकृति मुख्यमंत्री ने दी है । बच्चें बेहतर शिक्षा अर्जन कर देश-प्रदेश और अपने गांव तथा परिवार का नाम रोशन करें ।

इस अवसर पर दलौदा मण्डल अध्यक्ष चन्द्रशेखर मण्डलोई , मण्डी संचालक नंदकिशोर माली, राजेन्द्रसिंह, सुबोध जोशी, प्रकाश जैन भी उपस्थित थे । प्रारंभ में विद्यालय परिवार ने अतिथियों का स्वागत किया ।

छात्राओं का किया पंजीयन
विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने दलौदा हायर सेकण्ड्री स्कूल में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित पं. दिनदयाल उपाध्याय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए छात्रों का पंजीयन किया । इस अवसर पर विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया । समारोह में जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र सुराना, भाजपा मण्डल अध्यक्ष चन्द्रशेखर मण्डलोई, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष हितेश शुक्ला, मण्डी उपाध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार, जिलामंत्री गणपतसिंह आंजना भी उपस्थित थे ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts