Breaking News

स्वाइन फ्लू से सूंठोद की महिला की मौत

मल्हारगढ़। समीपी ग्राम सूंठोद की एक महिला की उदयपुर में उपचार के दौरान शुक्रवार को मृत्यु हो गई। उदयपुर के अस्पताल में महिला को स्वाइन फ्लू बताया गया है। मल्हारगढ़ से स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ग्राम सूंठोद पहुंची और मृतका के परिजनों को अंतिम संस्कार के दौरान सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है।

जानकारी के अनुसार सूंठोद निवासी उक्त महिला 12 दिनों से बीमार थी। इस दौरान पहले मल्हारगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के बाद मंदसौर रेफर किया गया था। वहां भी स्थिति में सुधार नहीं होने पर उदयपुर रेफर किया गया। वहां जांच में स्वाइन फ्लू निकला और उपचार के दौरान मौत हो गई। इधर सूचना मिलते ही शुक्रवार दोपहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम सूूंठोद पहुंची और मृतका के परिजनों व ग्रामीणों को अंतिम संस्कार के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी।

 

गांव में दो माह में दूसरी मौत

स्वाइन फ्लू के कारण ग्राम सूंठोद में दो माह में दूसरी मौत हुई है। दोनों ही मामलों में प्रारंभिक स्तर पर कोई जांच नहीं हो पाने के कारण ही स्थिति गंभीर हुई और मरीजों की मौत हो गई।

 

शनिवार को भी जाएगी स्वास्थ्य टीम

मल्हारगढ़ बीएमओ डॉ. आरके खाद्योत ने बताया कि हमने शुक्रवार को एक टीम भेजकर मृतक के परिजनों को हिदायत दी है। अब एक दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग की टीम जाएगी, जो गांव में सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts