Breaking News

हवन, जप, महाआरतीयों के बीच मना हनुमान जन्मोत्सव,देशी विदेशी फूलों से हुआ महावीर का श्रृंगार,अनेक स्थानों पर हुए भण्डारे

मंदसौर। शनिवार 31 मार्च 2018 को हनुमान जयंति के अवसर पर नगर के लगभग सभी हनुमान मंदिरों को भक्तों ने फूलों से सजाया गया था। पूरे नगर में हनुमान जयंति पूरे हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाई गई। प्रातः सूर्योदय के पूर्व हनुमान मंदिरों में हवन जप व पूजन का दौर शुरू हो गया था। मंदिरों में महाआरती के पश्चात् भण्डारे के भी आयोजन हुए जिसमें हजारों भक्तों ने प्रसादी का लाभ लिया।

हनुमान जयंति के पावन पर्व पर हनुमान मंदिरों पर आर्कषक विद्युत साज सज्जा की गई ।नगर के श्री बडे बालाजी मंदिर बस स्टेण्ड पर हनुमान जयंति महोत्सव में मंदिर समिति के द्वारा महाप्रसादी व महाआरती के आयोजन किये गये। यहॉ पर मंदिर परिसर को विदेषी व स्वदेषी दोनो प्रकार के फुलो से सजाया गय। गुजरात की शहनाई पार्टी व राजस्थान के बेण्ड की गंुज के बीच श्री हनुमानजी की आरती की गई। कोटा बुंदी की शहनाई व बडनगर उज्जैन का शाही बैण्ड के कलाकार भी महाआरती में शामिल हुए। मंदसौर के 51 ढोल धार के नगाडे व दाहोद गंुजरात के ढोल भी महाआरती में रहें।
प्रातः 6 बजे भगवान बालाजी की जन्म आरती संपन्न हुई।

रूद्धमहायज्ञ की हुई पूर्णाहूति
श्री तलाई वाले बालाजी मंदिर ट्रस्ट के द्वारा हनुमान जयंती महोत्सव धुमधाम से मनाया गया। मंदिर में श्री रूद्धमहायज्ञ की पूर्णाहुति हुई।मंदिर में प्रातः 6 बजे बालाजी की प्रतिमा की भव्य महाआरती की गई।। इसके उपरांत प्रसादी का वितरण किया गया। पूरे मंदिर को फलों से सजाया गया था।
श्री कृषिपति बालाजी मंदिर में प्रातः 8 बजे हवन, 9 बजे महाआरती व महाप्रसादी का वितरण किया गया।

श्री बालाजी ग्रुप ने हनुमान जन्मोत्सव पर भव्य चल समारोह निकाला
श्री महावीर फतेह करे सेवा संस्था बालाजी ग्रुप के तत्वावधान में हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य व संस्था के 10वें स्थापना दिवस पर भव्य चल समारोह नगर में निकाला गया। इसके पूर्व नेहरू बस स्टेण्ड पर मंच पर अतिथियों के संबोधन व स्वागत का भी कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts