Breaking News

हाईसिक्युरिटी नंबर प्लेट वाहनों पर फिर से लगेगी

विभाग ने 2011-12 से हाईसिक्युरिटी नंबर प्लेट लगाना शुरू की थी। मंदसौर परिवहन कार्यालय में प्रोडक्शन यूनिट भी लगाई थी। रॉ मटेरियल की कमी के कारण अक्सर काम लंबित रहता था। जब विभाग ने हाईसिक्युरिटी नंबर प्लेट वाली कंपनी से काम छीना था तब भी करीब 2450 नंबर प्लेटें बनाना बाकी थीं। हालांकि बाद में नियम बदलने पर साधारण सफेद कलर की नंबर प्लेट को वाहनों पर मान्य किया था। ऐसे में कई लोग परिवहन विभाग में हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेटें लगाने ही नहीं पहुंचे। अब शासन स्तर पर फिर से हाईसिक्युरिटी नंबर प्लेट व्यवस्था संचालित करने को लेकर रुख साफ हो गया है। परिवहन आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक विभाग कंसल्टेंट तय कर प्रक्रिया का संचालन करेगा। जल्द जिलास्तर पर निर्देश जारी होंगे। इधर जब जिले में हाईसिक्युरिटी नंबर प्लेट का काम बंद हुआ उस वक्त mp-14-mq- नंबर वाली सीरीज चल रही थी। इसके बाद mp-14-mr, mp-14-ms, mp-14-mt सीरीज भी पूरी हो चुकी है। इस अवधि में करीब 27 हजार वाहन मंदसौर जिले में रजिस्टर्ड हो चुके हैं। वर्तमान में mp-14-mu पर काम हो रहा है।

विभाग पहले नई सीरीज काे प्राथमिकता देगा – परिवहन विभाग शुरू में चलन वाली नई रजिस्ट्रेशन सीरीज के नंबर प्लेट बनाने पर काम करेगा। इसके बाद पुरानी सीरीजों पर काम होगा। मकसद यही है कि बीच के गेप को भी भरा जा सके। डीलर्स पाइंट से वाहन खरीदी के समय रजिस्ट्रेशन की फाइल विभाग कार्यालय पहुंचेगी और स्मार्ट कार्ड बनने पर उसे दिखाकर रसीद कटाने पर नंबर प्लेट मिल सकेगी।

लिखित आदेश का इंतजार- हाईसिक्युरिटी नंबर प्लेट व्यवस्था फिर से चालू होगी, यह सुनने में तो आया है। नया साल भी लगने को है। वैसे लिखित आदेश आने का इंतजार है। जिसमें दरों में संशोधन व अन्य जानकारी भी मिल जाएगी। आते ही जिले में लागू कराएंगे। संतोष मालवीय, आरटीओ मंदसौर

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts